ऐसी लगायी छलांग कि फिर नहीं निकल पाया

‘फन वीडियो’ बनाने के ल‌िए विद्यासागर सेतु से गंगा में कूदे दो युवक
एक को रिवर ट्रैफिक पुलिस ने बचाया, दूसरा लापता
कोलकाता : फन वीडियो बनाने के लिए दो युवकों ने विद्यासागर सेतु से गंगा नदी में छलांग लगा दी। घटना रविवार की दोपहर 3 बजे हेस्ट‌िंग्स थानांतर्गत विद्यासागर सेतु की है। इस दौरान नदी में गिरने से एक युवक लापता हो गया। वहीं एक अन्‍य का रिवर ट्रै‌फिक पुलिस के कर्मियों ने सही-सलामत उद्धार कर लिया। नदी में डूबने वाले लापता युवक का नाम मो. जकीर सरदार (21) है। वह तिलजला के जी.जे खान रोड स्थित मजदूरपाड़ा का रहनेवाला था। वह एक चप्पल कारखाने में प्रिं‌ट‌िंग का काम करता था। इस मामले में उद्धार किए गए युवक का नाम मो.तस्तीगीर आलम उर्फ राजा है। वह पेशे से ऑटो ड्राइवर है। पुलिस ने मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया। युवकों के विद्यासागर सेतु से नदी में कूदने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ है।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार रविवार की दोपहर मजदूरपाड़ा में रहनेवाले मो. तस्तीगीर आलम उर्फ राजा ने जकीर, सलीम, रकीब,रईस मोनू और तीन युवकों को अपने साथ विद्यासागर सेतु चलने के लिए कहा। राजा ने उन्हें कहा कि वे लोग वहां पर ब्रिज से नदी में छलांग लगाएंगे और इसका वीडियो बनाएंगे। उसका मानना था कि हैरतअंगेज करतब दिखाने पर उसे काफी मजा आएगा। उसकी बातों में आकर सभी लड़के रविवार की दोपहर 2 बजे राजा के टाटा ऐस में सवार होकर विद्यासागर सेतु पहुंचे। इस दौरान ब्रिज के साइड में टाटा ऐस को खड़ा कर वे लोग रेलिंग के पार खड़े हो गए। इस दौरान 4 युवक कूदने की तैयारी में थे और 4 युवक वीडियो बना रहे थे। राजा सभी को कूदने के लिए उकसा रहा था। वीडियो में साफ देखा गया कि राजा ने सबसे पहले नदी में छलांग लगा दी। नदी में गिरने के कुछ सेकंड के बाद वह ऊपर आ गया। इसके बाद जकीर ने छलांग लगायी और नदी में गिरने के बाद वह ऊपर नहीं उठा। जकीर के ऊपर नहीं आने पर ब्रिज पर खड़े युवकों ने शोर मचाकर राजा को उसे ढूंढने के लिए कहा लेकिन राजा कुछ नहीं कर पाया। इसके बाद और जो दो युवक नदी में कूदने वाले थे वे लोग डर गए और वापस ब्रिज पर आ गए। इसके बाद वे लोग टाटा ऐस लेकर किसी को भी कुछ बताए बगैर घर वापस चले गए। घर वापस लौटने पर रकीब और मोनू ने अपने परिजनों को बताया कि जकीर नदी में डूब गया। इस बीच रिवर ट्रैफिक पुलिस ने राजा को नदी में डूबते देख उसका उद्धार कर अस्पताल पहुंचाया जहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे छोड़ दिया गया। वहीं जकीर के नदी में डूबने की खबर पाकर उसकी मां और परिजन हेस्ट‌िंग्स थाने में पहुंचे। रात भर जकीर को नदी में खोजा गया लेकिन कुछ पता नहीं चल सका।
सोमवार की सुबह से फरार है राजा और उसके परिजन
नदी में डूबे जकीर की मां शहीदा बीबी ने बताया कि राजा को जब पुलिस ने नदी से उद्धार किया तो उसने पुलिस को नहीं बताया कि जकीर भी नदीं में डूबा है। उसने पुलिस को बताया कि सिर्फ उसने ही ब्रिज से नदी में छलांग लगायी थी। अगर उसने सच बताया होता तो उसके बेटे की जान बच सकती थी। शहीदा अपने बेटे के लिए न्याय की मांग कर रही है। फिलहाल पुलिस घटना के समय मौजूद सभी लोगों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हिन्दी नाट्य उत्सव को खूब सराहा लोगों ने

‘नाटक तो पहले भी देखे हैं, मगर ऐसा नहीं देखा’ सन्मार्ग संवाददाता सिलीगुड़ी : शुक्रवार को सिलीगुड़ी के दिनबंधु मंच पर पश्चिम बंग हिन्दी अकादमी के सहयोग आगे पढ़ें »

‘इतनी खूबसूरत पत्नी के बावजूद कोई डिप्रेस कैसे हो सकता है’

मुंबईः भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में खुलासा किया था कि 2014 के इंग्लैंड दौरे पर वह डिप्रेशन से जूझ रहे थे। कोहली आगे पढ़ें »

ऊपर