जादवपुर विश्वविद्यालय के लैब से लाखों के यंत्र चोरी

कोलकाता : रातोंरात जादवपुर विश्वविद्यालय के अंदर से लाखों के यंत्र चुरा लिए गए। विश्वविद्यालय के लैब से करीब 70 प्रतिशत यंत्र चुरा लिए गए। इसकी कीमत लाखों रुपये है। जेयू के सिविल इंजीनियरिंग विभाग के लैब से कई महत्वपूर्ण यंत्र चुरा लिए हैं। बुधवार की विभाग के अधिकारियों ने पाया कि लैब के गेट पर लगा ताला टूटा हुआ है। अंदर प्रवेश करने पर अधिकारियों ने पाया कि कई यंत्र गायब हैं। बाकी यंत्रों को पास में रखा गया है। कोरोना के मद्देनजर बीते एक साल से विश्वविद्यालय बंद है। क्लास ऑनलाइन चल रहे हैं। कॉलेज के शिक्षक और शिक्षिका भी बहुत कम विश्वविद्यालय में आते हैं। इसी का फायदा उठाकर चोरों ने लाखों का सामान गायब कर दिया। विश्वविद्यालय में हर वक्त पहरेदारी रहती है, इसके बावजूद वहां से कैसे चोरी हो गयी से लेकर प्रश्न उठ रहा है। प्रोफेसरों ने बताया कि कई ऐसे महत्वपूर्ण यंत्र चोरी हुए हैं जो लैब के लिए अत्यंत जरूरी है। घटना को लेकर विश्वविद्यालय प्रबंधन की ओर से थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः ट्रांसजेंडर हत्याकांड में मुख्य अभियुक्त छोटुआ गिरफ्तार

मां-बेटे ने मिलकर की थी सुमना की हत्या हत्या के लिए इस्तेमाल किया गया गन बरामद निमता : निमता थाना इलाके में गत रविवार की रात गोली आगे पढ़ें »

ऊपर