बड़ी खबर : बंगाल की खाड़ी में कायम निम्न दबाव, आज जिले में होगी भारी बारिश

खड़गपुरः बंगाल की खाड़ी में बने गहरे निम्न दबाव की वजह से दक्षिण बंगाल अंतर्गत पूर्व व पश्चिम मिदनापुर तथा झाड़ग्राम जिले में भी आज रविवार को भारी बारिश होने की संभावना है। निम्न दबाव की वजह से शनिवार को भी तीनों जिले में आकाश में घने बादल छाए रहे तथा कई जगहों पर हल्की तो कुछ जगहों पर भारी बारिश हुई। इस क्रम में पश्चिम मिदनापुर जिला अंतर्गत खड़गपुर टाउन समेत आस-पास के जगहों पर भी मध्यम दर्जे की बारिश हुयी है। सारा दिन आकाश में घने बादल छाए रहने तथा बारिश भी होने से अधिकतम तापमान के साथ ही आर्द्रता में भी भारी गिरावट दर्ज की गई। जिसकी वजह से ऊमस भरी गर्मी से लोगों को आंशिक तौर पर निजात मिली। इधर रविवार को बारिश ज्यादा होने की संभावना जताई जा रही है। भारी बारिश होने की स्थिति में खड़गपुर शहर में कई जगहों पर फिर से जलजमाव होने की आशंका भी जताई जा रही है। मानसूनी वायु की सक्रियता व निम्न दबाव के दोहरे असर की वजह से गत माह भी जिले में जबर्दस्त बारिश हुई थी। इसकी वजह से जलजमाव के कारण कई कच्चे मकान टूटने के साथ ही खेतों में फसलों को काफी नुकसान भी पहुंचा था, लेकिन अब बंगाल की खाड़ी में दोबारा निम्न दबाव कायम होने के कारण भारी बारिश होने की स्थिति में कच्चे मकानों के साथ ही खेतों में फसलों को नुकसान पहुंचने की फिर से आशंका जताई जा रही है। मिदनापुर काॅलेज में स्थित मौसम का आकलन करने वाली संस्था एमसी राणा आकाश पर्यवेक्षण केंद्र के प्रमुख तापस गोस्वामी ने कहा कि बंगाल की खाड़ी में कायम निम्न दबाव के कारण जिले में लगातार नहीं बल्कि रूक-रूक कर कहीं मध्यम तो कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। रविवार के अलावा सोमवार को भी जिले में बारिश होती रहेगी। मंगलवार से मौसम साफ होने की उम्मीद जताई जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सियालदह तक मेट्रो की सौगात नए साल में

सियालदह तक मेट्रो शुरू करने की कवायद में जुटा प्रबंधन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ईस्ट वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के तहत कोलकाता मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन (केएमआरसीएल) ने सियालदह मेट्रो आगे पढ़ें »

ऊपर