ब्रेकिंग : फिर तैयार हो रहा निम्नदबाव, घनघोर बारिश के संकेत

मछुआरों को गहरे समुद्र में जाने पर मनाही हुई जारी
28 सितंबर को चक्रवाती तूफान से गंगा तटवर्ती इलाकों में भारी बारिश की संभावना
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः शुक्रवार सुबह का कम दबाव का क्षेत्र पूर्व-मध्य और उससे सटे उत्तर-पूर्वी बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक अच्छी तरह से चिह्नित निम्न दबाव क्षेत्र में तेज हो गया है। इसके अगले 12 घंटों के दौरान एक अवसाद में केंद्रित होने और 48 घंटों के दौरान ओडिशा तट की ओर उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। इस कारण 26 सितंबर को पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक और चक्रवाती परिसंचरण बनने की संभावना है और 28 सितंबर को बंगाल की उत्तरी खाड़ी के तट तक पहुंचने की संभावना है। मौसम के बदलते स्वरूप को देखते हुए अलीपुर मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है।
45 कि.मी. रह सकती है हवा की गति
पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी और पड़ोस में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण, 25 सितंबर से हवा की गति 45 कि.मी. प्रति घंटे से अधिक होने की संभावना है। मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे अगली सूचना तक गहरे समुद्र में न जाएं। जो लोग गहरे समुद्र में हैं, उन्हें लौटने की सलाह दी गई है। बंगाल की खाड़ी में मंगलवार यानी 28 सितंबर को एक और चक्रवाती तूफान आने की आशंका है। इसके परिणामस्वरूप, दक्षिण बंगाल के तटीय जिलों और गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश का अनुमान है। शनिवार से ही मौसम करवट लेगा। आसमान में बादल छाए रहेंगे। तीन तटीय जिले दक्षिण 24 परगना, उत्तर 24 परगना, पूर्व मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर में आंधी के साथ बारिश हो सकती है।
26, 27 को यलो व 28 को ओरेंज वार्निंग
मौसम विभाग ने 26 सितंबर को पूर्व मिदनापुर के लिए यलो वार्निंग जारी की है। इससे यहां हल्की से भारी बारिश हो सकती है। दूसरी तरफ 27 सितंबर को दक्षिण 24 परगना, पूर्व मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर में भारी बारिश का अलर्ट है। 28 सितंबर को कोलकाता के साथ ही साथ दक्षिण बंगाल के मिदनापुर, झाड़ग्राम, बांकुड़ा, पुरुलिया, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, हावड़ा और हुगली जिलों में भारी बारिश की संभावना है।
मौसम विभाग की सलाह
– बिजली गिरने की संभावना के मद्देनजर लोगों को घर के अंदर रहने और पक्की संरचनाओं में आश्रय लेने की सलाह
-पुराने और जीर्ण-शीर्ण घरों में रहने से बचने की सलाह

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा एक बार फिर उबला। यहां समाजविरोधियों ने हथियार लहराते हुए लोगों को घायल कर दिया। भाटपाड़ा थाना अंतर्गत मद्राल नेताजी मोड़ इलाके आगे पढ़ें »

ऊपर