प्रेमी ने कर ली आत्महत्या, दोषी बताकर लोगों ने कतर डाले युवती के केश

गायघाटा में दिखी मध्ययुगीन बर्बरता
पुलिस को भी कार्रवाई करने में ग्रामीणों ने दी बाधा
बनगांव : प्रेम संपर्क में खटास आने पर प्रेमी के आत्महत्या कर लेने के लिए दोषी बताकर कथित शादीशुदा प्रेमिका के साथ ग्रामवासियों ने बर्बरता दिखायी, लोगों ने ना केवल उसके हाथ-पैर बांधकर उसे पीटा बल्कि उसके केश काट डाले। यहां तक कि उसे जूतों की माला पहनाकर घुमाया। इस मध्ययुग में लोगों की संकुचित मानसिकता को उजागर करने वाली यह घटना बनगांव अंचल के गायघाटा थाना इलाके में घटी। आरोप है ​कि इलाके के निवासी सुजय मजुमदार (26) के साथ मोहल्ले की निवासी एक गृहिणी के साथ प्रेम संपर्क था। इस संपर्क में कुछ दिनों से खटास आ गयी थी। कई बार लोगों ने सुजय और उस महिला को झगड़ते भी देखा था। इस बीच गुरुवार की सुबह सुजय के आत्महत्या कर लेने को लेकर ही मामले ने तूल पकड़ा। आरोप है कि सुजय ने चलती ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। अपनी माता-पिता की इकलौती संतान सुजय के इस तरह से आत्महत्या कर लेने के लिए इलाके के लोगों ने सीधे उसकी कथित प्रेमिका को जिम्मेदार ठहराया। इलाके की महिलाओं ने उस महिला के घर से खींच लाया और एक खंभे से बांधकर उसे पीटा, उसके केश कतर डाले, यहां तक कि उसे गालियां दीं। एक महिला के साथ हो रही इस बर्बरता से मचे हो-हल्ले की खबर पुलिस को मिली जिसके बाद पुलिस ने वहां पहुंचकर म​हिला को मुक्त करवाया और उसे स्थानीय ग्रामीण अस्पताल में पहुंचाया। आरोप है कि इलाके के लोगों ने पुलिस की कार्रवाई में भी बाधा उत्पन्न की और महिला को पुलिस के पास से भी खींच ले जाने की को​शिश की जिसको लेकर इलाके में भारी तनाव फैल गया। परिस्थितियों को देखते हुए पुलिस को अतिरिक्त बल बुलाकर कार्रवाई करनी पड़ी। मृतक के परिवार ने आरोप लगाया कि शादीशुदा होने के बाद भी वह महिला उसके बेटे से पिछले 7 सालों से संपर्क में थी। वह उसे अपने जाल में फंसाकर अपने सारे शौक पूरी कर रही थी। वहीं इन दिनों अभियुक्त का संपर्क जब और युवकों से हो गया था तो सुजय उसे रोकता-टोकता था, इस कारण ही वह उसे कई तरह से धमका रही थी। उसकी धमकियों से तनाव में आकर ही बेटे ने जान दी है। पीड़ित परिवार ने इस बाबत गायघाटा थाने में शिकायत भी दर्ज करवायी है। इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि मिली शिकायतों पर छानबीन की जा रही है। इस घटना की तीव्र निंदा करते हुए गायघाटा ब्लॉक इच्छापुर 2 नंबर ग्राम पंचायत की प्रधान सीमा मंडल ने कहा कि घटना के पीछे चाहे जो भी कारण हो, सारे अपराधों के लिए कानून है। कोई भी कानून अपने हाथों में नहीं ले सकता, अतः जिन लोगों ने इस निर्मम घटना को अंजाम दिया है, उनकी जवाबदेही होगी ही। उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले में जल्द से जल्द से अभियुक्तों को गिरफ्तार करे, वे इसकी मांग करती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मात्र 4 घंटे में पहुंच सकेंगे हावड़ा से रांची

6 से 8 घंटे की दूरी को किया जायेगा कम हावड़ा : कैसा होगा जब हावड़ा से सुबह ट्रेन में बैठें और करीब 4 घंटे के आगे पढ़ें »

बड़ी खबर : गरियाहाट डबल मर्डर केस मामले में दो और गिरफ्तार

एक क्लिक में पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

अवध असम एक्सप्रेस ट्रेन से 64 लाख रुपये बरामद, 2 गिरफ्तार

बिहार में महागठबंधन टूटा, 2024 में सभी 40 सीटों पर चुनाव लडे़गी कांग्रेस

चीन में कोरोना की वापसी से दहशत: फिर से घरों में कैद हुए लोग, स्कूल बंद और उड़ानें हुईं रद्द

बड़ी खबर : त्रिपुरा में सांसद सुष्मिता देव पर हमला, ​घूंसों से की गयी पिटाई, देखिए वायरल वीडियो

जल प्रलय से नदी में तब्दील हुआ रास्ता, परेशान…

यूपी चुनाव को लेकर सोनिया गांधी के आवास पर कल शाम 6 बजे होगी कांग्रेस सीईसी की बैठक

एनसीबी दफ्तर के लिए निकलीं अनन्या, आर्यन संग ड्रग्स चैट्स पर होगी पूछताछ

ऊपर