खुद को पुलिस कर्मी बताकर व्यक्ति से लूटे रुपये

बड़तल्ला से तीन नकली पुलिस कर्मी हुए गिरफ्तार
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : खुद को बड़तल्ला थाना का प्रभारी और अन्य पुलिस कर्मी बताकर एक व्यक्ति से रुपये लूटने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना बड़तल्ला थानांतर्गत स्कॉटिश कॉलेज के निकट की है। अभियुक्तों के नाम सौरभ दत्ता (27), संटू बर्मन (36) और रतन दास (53) हैं। तीनों बड़तल्ला थाना इलाके के रहनेवाले हैं। अभियुक्तों के पास से दो मोटरसाइकिल, 5 हजार रुपये नकद सहित अन्य सामान जब्त किए गए हैं। पुलिस के अनुसार मामले में गिरफ्तार रतन दास एक हत्या के मामले में अभियुक्त है। गत 26 फरवरी को वह जमानत पर रिहा हुआ था। पुलिस के अनुसार जेल से छूटने के बाद वह इस तरह लूट करने लगा था।
क्या है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार बिहार के नालंदा के रहनेवाले एक बिल्ड‌िंग लेबर कांट्रैक्टर शिव कुमार सोमवार की सुबह कोलकाता आया था। वह दिन भर सोनागाछी के एक सेक्स वर्कर के साथ रहा। शाम के वक्त वह जब ऑटो से हावड़ा जा रहा था तभी स्कॉटिश कॉलेज के पास दो बाइक पर सवार 4 लोगों ने उसका ऑटो रोककर उसे ऑटो से नीचे उतारा। आरोप है कि अभियुक्तों ने खुद को बड़तल्ला थाना का प्रभारी और पुलिस कर्मी बताकर शिवकुमार को डराया धमकाया और उसे झूठे मामले में फंसाने का भय द‌िखाकर 2 लाख रुपये मांगे। शिवकुमार द्वारा रुपये देने से मना करने पर अभियुक्तों ने उसकी शर्ट के पॉकेट से 5 हजार रुपये निकाल लिए। इस दौरान अभियुक्तों ने उसके साथ धक्का-मुक्की की ताकि वे लोग और रुपये उसके पास से छीन सकें। लूटपाट होने पर शिवकुमार ने शोर मचाकर लोगों से मदद मांगी। इस दौरान स्थानीय लोगों ने तीन लोगों को रंगेहाथ पकड़ लिया और घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में उनका एक और साथी भागने में कामयाब रहा। फिलहाल पुलिस अभियुक्तों से पूछताछ कर मामले में फरार चौथे अभियुक्त की तलाश कर रही है। इसके अलावा यह भी पता लगा रही है कि अभियुक्तों ने इससे पहले और किसी से लूटपाट की है या नहीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इस उम्र की लडकियां चाहती है बिना कंडोम के सेक्स करना

कोलकाता : दुनिया में हमेशा सेक्स को लेकर लड़कों-लड़कियाें के बारे में ना जाने किस-किस तरह की बातें कहीं जातीं हैं। इंडियाना यूनिवर्सिटी ने स्कूल आगे पढ़ें »

ऊपर