आगे-आगे देखिए होता है क्या : राजीव बनर्जी

कोलकाता : भ्रष्टाचार मामले में अपना वक्तव्य रखनेवाले मंत्री राजीव बनर्जी के एक बार फिर सुर बदलते हुए नजर आये। मंत्री राजीव बनर्जी शनिवार को टॉलीगंज के हरिदेवपुर इलाके के धारापाड़ा में आयोजित एक कार्यक्रम में मौजूद थे। यहां पर राज्य के मंत्री ने कहा कि काम करनेवालों को अक्सर पीछे ढकेल दिया जाता है। जो लोग योग्यता से दृढ़ता व लगन से अपना काम करते हैं। उन्हें पता नहीं क्यों? पीछे खींच लिया जाता है। इसके बदले जो ठंडे घर में मौजूद होते हैं उन्हें हमेशा पहली श्रेणी में रखा जाता है। उन्होंने कहा कि हां में हां और न में न करनेवाले लोग ही पहली श्रेणी के होते हैं। ऐसा जो नहीं करते हैं वह खराब होते हैं।
मैं जमीनी स्तर पर लोगों के लिए काम करता हूं
लोगों को बेवकूफ बनाकर अपना काम निकालनेवाले लोग ही आज के समय में सफल हैं और जो लोग दूसरे के लिए काम करते हैं, उन्हें कोई भी क्रेडिट नहीं दिया जाता है। परंतु लोग बेवकूफ नहीं हैं वह जानते हैं कि उनके लिए कौन काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि मैं कभी ठंडे घर में रहकर काम नहीं करता बल्कि जमीनी स्तर पर लोगों के लिए काम करता हूं। यह उत्तर बंगाल व दक्षिण बंगाल के लोग अच्छे से जानते हैं। लोग सभी के नर्व्स को जानती है। जो लोग यह सोचते हैं कि वे बेवकूफ बनाकर अपना काम कर लेंगे तो वे मूर्खता के स्वर्ग में रह रहे हैं। इसके कारण राजनीति पूरी तरह से शून्य होती जा रही है।
मुख्यमंत्री सुप्रीमो हैं और वह कुछ भी कह सकती हैं
वहीं इस बारे में जब राजीव से संवाददाताओं ने पूछा तो उन्हाेंने कहा कि एक पार्टी के कार्यकर्ता के तौर पर ही ये बातें कही हैं। पार्टी छोड़ने को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि आगे-आगे देखिये होता है क्या? मुख्यमंत्री द्वारा कहे जाने पर कि जो लोग रहना चाहते हैं वह रहे जो जाना चाहते हैं वह जाये। इस पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुप्रीमो हैं और वह कुछ भी कह सकती हैं। उनकी बात के आगे वह कुछ भी नहीं कहेंगे। विधायक शुभेंदु अधिकारी पर उन्होंने कहा कि यह उनका निजी मत है उन पर कुछ भी कहना ठीक नहीं है।
जनता ही असली विचारक है : मुकुल राय
मंत्री राजीव बनर्जी द्वारा टाॅलीगंज के एक मंच पर दिये गये बयानों के बाद भाजपा की ओर से भी प्रतिक्रियाएं आयी हैं। इस दौरान भाजपा के नेता मुकुल राय ने कहा कि राजीव बनर्जी ने ठीक कहा कि जनता सब जानती है और वहीं असली विचारक है। वक्त आने पर वहीं फैसला भी करेगी। अनुपम हाजरा ने कहा कि राजीव बनर्जी के सुर लगातार बदल रहे हैं। इसके पहले उन्होंने हावड़ा के किसी  मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा था कि भ्रष्टाचार फैल गया है। इसके बाद अब एक बार फिर राजीव बनर्जी ने कहा कि उनकी योग्यता से किये गये काम को सराहा नहीं जाता है और उन्हें हमेशा पीछे कर दिया जाता है। उनके इस वक्तव्य से यह लगता है कि उनकी भी पार्टी में रहने की इच्छा नहीं है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

5 फरवरी से भाजपा की रथ यात्रा, नड्डा करेंगे शुरुआत

फरवरी में शाह व नड्डा बंगाल में सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगामी 5 फरवरी से भाजपा पश्चिम बंगाल में अपनी रथ यात्रा की शुरुआत करने जा रही आगे पढ़ें »

धुपगुड़ी हादसा : केंद्र 2 तो राज्य देगा 2.5 लाख रुपये आर्थिक सहायता

राज्य सरकार की ओर से दी दिये जाएंगे 2.5 लाख रुपये सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जलपाईगुड़ी के धुपगुड़ी में हुए दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की मौत आगे पढ़ें »

ऊपर