बंगाल में टीकाकरण को लेकर मारामारी, अंधेरे में ही लाइन में लगीं महिलाएं

सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल में टीकाकरण को लेकर लोगों में खूब मारामारी हो रही है। वैक्सीनेशन सेंटर्स में उमड़ रही भीड़ की वजह से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को भी दिक्कत हो रही है। वैक्सीनेशन के लिए लोग तड़के सुबह अंधेरे में ही लाइन पर लग जा रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद भी कई लोगों को टीका नहीं लग पा रहा है। राज्य के निरंजन नगर, सिलीगुड़ी से कुछ ऐसी ही तस्वीरें आई हैं जहां वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर महिलाओं की लंबी कतार देखी जा सकती है।

उमड़ी लोगों की भीड़
सिलीगुड़ी के निरंजन नगर के टीकाकरण केंद्र पर आई सपना नाम की महिला ने बताया, ‘हम ज्यादातर 0-12 साल के बच्चों की मां हैं। हम सुबह से यहां हैं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उन्होंने हमें कल आने के लिए कहा है। हमें यकीन नहीं है कि हमें कल टीका लगाया जाएगा। यहां कोई सुरक्षा, सामाजिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। हालात ऐसे हैं कि यहां वैक्सीन का इंतजार करने का मतलब कोरोना को दावत देना है। हम चाहते हैं कि सरकार टीकाकरण के लिए हमारे नाम पहले से ही रखे।’
बंगाल में कई जगहों पर टीकाकरण केंद्रों पर जिस तरह से लोगों की कतारें देखी जा रही हैं और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं, उससे संक्रमण फैलने का खतरा और ज्यादा हो गया है। लोगों को वैक्सीन लेने के लिए घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है। कई जगहों पर वैक्सीन नहीं मिलने से लोगों को वापस घर लौटना पड रहा है। वहीं भाजपा ने आरोप लगाया है कि बंगाल के लोग स्वास्थ्य कर्मियों की मिलीभगत से कतार के बगैर भी लोगों को टीका लगा रहे हैं जिससे आमजन की दिक्कतें और बढ़ रही हैं।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

गंगा को प्रदू्षित होने से बचाना है : फिरहाद

अब तक लगभग 1700 मूर्तियों का किया गया विसर्जन कोविड प्रोटोकॉल को मानते हुए किया जा रहा है प्रतिमाओं का विसर्जन कोलकाता : दुर्गापूजा खत्म होने के आगे पढ़ें »

ऊपर