ब्रेकिंगः पश्चिम बंगाल में आंशिक लॉकडाउन, पढ़े क्या खुला क्या बंद

कोलकाताः कोरोना वायरस का संक्रमण देश भर में तेजी से फैल रहा है। ऐसे में पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने आज से यानी शुक्रवार 30 अप्रैल से लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी किया है। इस दौरान शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल, ब्यूटी पार्लर, सिनेमा हॉल, रेस्तरां और बार, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, जिम, स्पा और स्विमिंग पूल बंद रहेंगे। राज्य में सभी धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक और मनोरंजन संबंधी समारोहों पर प्रतिबंध की घोषणा करते हुए, पश्चिम बंगाल सरकार ने घोषणा की कि आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए बाजार सुबह 7-10 बजे और शाम 3-5 बजे तक खुले रहेंगे।

दवाई की दुकानें, चिकित्सा उपकरण की दुकानें, किराना आदि जैसी आवश्यक सेवाएं लॉकडाउन की सीमा के बाहर रहेंगी। हालांकि होम डिलीवरी और ऑनलाइन सेवाओं को छूट दी गई है। राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय ने इस बाबत आदेश जारी किया।

दूसरी ओर, दक्षिण दमदम नगरपालिका ने कोरोना के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू की है। नगरपालिका इलाके में सप्ताह में तीन दिन सभी दुकानें बंद रहेंगी। केवल आपातकालीन सेवाओं पर छूट दी जाएगी। दक्षिण दमदम नगरपालिका में नागरबाजार सहित बाकी बाजार सप्ताह में तीन दिन पूरी तरह से बंद रहेंगे। सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को बाजार पूरी तरह से बंद रहेगा।

सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर भी लगी रोक

राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक और मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियों में भीड़ एकत्रित नहीं हो। इन गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। बाजार और हाट निर्धारित उपुयक्त समय पर ही खुलेंगे, लेकिन आपातकालीन सेवाएं मेडिकल दुकानें, मेडिकल उपकरण की दुकानें, किरान दुकानें खुली रहेंगी। दूसरी ओर चुनावी गतिविधियों चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार ही संचालित होंगे, जिसमें लोगों को एकत्रित होने पर और विजय जुलूस निकालने पर रोक लगा दी गई है।

बड़ाबाजार में दुकान बंद रखने का किया आह्वान

दूसरी ओर, कंफेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रे़ड एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील पोद्दार और महासचिव राजेश भाटिया ने बड़ाबाजार इलाके में 2 मई तक कारोबारियों से दुकान बंद रखने की अपील की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मौत के 15 दिन बाद तक बताया जिंदा, बच्चों को हालचाल देते रहे डॉक्टर

मेरठः पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बड़े मेडिकल कॉलेजों में शुमार मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की लापरवाही का एक बड़ा आगे पढ़ें »

अब से कोरोना मरीजों का प्राइवेट हॉस्पिटल में होगा फ्री इलाज : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

राजस्थान : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से अपने पैर पसार रहा है। ऐसे में कोरोना महामारी के इस दौर में राजस्थान के मुख्यमंत्री आगे पढ़ें »

ऊपर