बंगाल में 15 दिनों के लिए बढ़ा लॉकडाउन

केन्द्र के दिशा निर्देशों को राज्य ने माना

8 दिन के बाद खुल जाएंगे सभी होटल, रेस्टोरेंट और मॉल्स

कल से शूटिंग की इजाजत, कंस्ट्रक्शन वर्क भी शत प्रतिशत शुरू कोलकाता :

एमएसएमई व माइनिंग का काम भी 100 फीसदी चालू

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : लॉकडाउन 5 की शुरुआत कल से ही हो रही है। बंगाल में 15 दिनों के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया गया है। साथ ही साथ कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी इलाकों को अनलॉक भी किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में केंद्र की निर्देशिका के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार ने भी गाइडलाइन जारी की है। राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 8 जून से सभी होटल, रेस्टोरेंट्स और मॉल्स खुल जायेंगे। यानी 8 दिन बाद राज्य में लोग होटलों में भी जा सकेंगे, लेकिन महामारी एक्ट के नियमों का पूरा पालन करना अनिवार्य होगा। इसी तरह बाकी क्षेत्रों में भी सोमवार से ही राहत मिल रही है। राहतों की घोषणा ममता बनर्जी ने पहले ही कर दी है।

शूटिंग चालू मगर यूनिट में होंगे सिर्फ 35 सदस्य

इसी तरह सोमवार से ही इनडोर और आउटडोर शूटिंग चालू की जाएगी मगर एक यूनिट के साथ सिर्फ 35 सदस्य रह सकते हैं। शूटिंग फिल्म की हो टीवी सीरियल की हो या वेब सीरीज कि इन नियमों को मानते हुए ही कल से यह काम चालू किया जा सकता है।

एमएसएमई में भी 100% काम चालू

सोमवार से एमएसएमई सेक्टर में भी शत-प्रतिशत काम चालू किया जा सकेगा। इसके साथ ही खनन का काम भी शुरू होगा। यह सब तब, जब सभी नियमों को माना जाये।

कंस्ट्रक्शन में भी लौटेंगे श्रमिक

सोमवार से ही कंस्ट्रक्शन का काम 100 फीसदी श्र्रमिकों के साथ पूरी गति से शुरू होगा। धार्मिक स्थलों को पहले ही ममता बनर्जी ने कल से खोलने की घोषणा की थी मंदिर कमेटी हो या बाकी धार्मिक स्थल वे स्थानीय पुलिस की मदद से इन्हें खोल सकते हैं।

पहले की गई मुख्यमंत्री की घोषणाएं

* चाय बागान और जूट मिलों में 100 % श्रमिकों को अनुमति

* इंटर डिस्ट्रिक्ट बसों की सेवा शुरू मगर जितनी सीट उतने ही यात्रियों की सवारी की मंजूरी

* सरकारी कार्यालयों में 50 से 70 कर्मचारियों की उपस्थिति

* निजी कार्यालयों में प्रबंधन पर छूट, जितने कर्मचारियों को बुलाना चाहें या वर्क फ्रॉम होम दें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में तीसरे दिन भी कोरोना के 800 से ज्यादा मामले, 25 की हुई मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 850 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

कोरोना की वजह से 9वीं-12वीं के पाठ्यक्रम 30 फीसदी घटे

नयी दिल्ली : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों के ना खुल पाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पर असर और कक्षाओं के समय में आगे पढ़ें »

ऊपर