जेएमबी आतंकियों को लॉजिस्टिक सपोर्ट देने वाला लिंकमैन गिरफ्तार

बारासात से पकड़ा जेएमबी आतंकियों का सहयोगी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : जेएमबी आतंकियों के भारत में मुख्य लिंकमैन को कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का नाम राहुल सेन उर्फ लालू सेन उर्फ लालू कुमार (38) है। एसटीएफ अधिकारियों ने उसे उत्तर 24 परगना जिले के बारासात से पकड़ा है। उसके पास से दो लैपटॉप,एक आईपैड, दो मोबाइल फोन और कुछ संदिग्ध दस्तावेज जब्त किए गए हैं।
कैसे पकड़ा गया अभियुक्त
पुलिस के अनुसार हालही में हरिदेवपुर से गिरफ्तार जेएमबी के आतंकियों के लिए लिंकमैन के तौर पर लालू काम करता था। गिरफ्तार तीनों आतंकियों से पूछताछ के दौरान लालू सेन का नाम सामने आया था। लालू तीनों को लॉजिस्ट‌िक सपोर्ट मुहैया कराता था। तीनों आतंकियों के फर्जी दस्तावेज और भारतीय पहचान पत्र बनाने में भी अभियुक्त की बड़ी भूमिका थी। इसके साथ ही बांग्लादेश से हुंडी के माध्यम से रुपये मंगाकर लालू आतंकियों को रुपये पहुंचाता था। आतंकियों के रहने और भोजन सहित सभी व्यवस्था लालू करता था। गिरफ्तार तीनों आतंकियों को आर्थिक सहायता लालू ही करता था। जानकारी के अनुसार लालू सेन सीमांत इलाके में सक्रिय है। वह सीमांत इलाकों में बिना वैध दस्तावेज के लिए लोगों को भार से बांग्लादेश और बांग्लादेश से भारत में पहुंचाता था। इसके अलावा सीमा पार करने के बाद भी लोगों को फर्जी पहचान पत्र सहित अन्य चीजें मुहैया कराने का काम भी लालू ही करता था। इस दौरान ही लालू से तीनों की पहचान हुई। बाद में तीनों आतंकियों को विभिन्न समय पर लालू ने सहयोग किया है। एसटीएफ ने गुरुवार को उसे गिरफ्तार किया। इसल गिरोह से और कौन-कौन जुड़ा है और किन लोगों के दस्तावेज लालू ने बनाए हैं इसका पता एसटीएफ अधिकारी लगा रहे हैं। एसटीएफ सूत्रों के अनुसार अभियुक्त लालू सेन भारत में आने वाले बांग्लादेशी नागरिकों का फर्जी वोटर, आधार कार्ड, पैन कार्ड सहित अन्य दस्तावेज बनाता था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बंगालः रात 9 से भोर 5 बजे तक रास्ते में निकलने से पहले…

* ढीली हुई पाबंदियों पर मुख्य सचिव ने पुलिस प्रशासन को दिये कड़े निर्देश * सभी जिलों में रात 9 से भोर 5 बजे तक कड़ी आगे पढ़ें »

‘ममता बनर्जी को बंगाल पर ध्यान देना चाहिए, देश की देखभाल के लिए पीएम मोदी हैं’

मौसंबी से चेहरा बनेगा खूबसूरत, पिंपल्स समेत ये समस्याएं होंगी दूर

टैक्सी संगठन ने 12 व 13 अगस्त को हड़ताल का किया आह्वान

शरद पवार आज दिल्ली में ममता बनर्जी से कर सकते हैं मुलाकात

कोरोना वैक्सीन को लेकर एनआरएस व आईएसआई के सर्वे में बड़ा खुलासा

करियर की समस्या नहीं छोड़ रहीं पीछा? ये आसान उपाय दिलाएंगे मनचाही सफलता

सावन में बुधवार का दिन भी होता है बेहद खास, ये 5 उपाय दिखाएंगे कमाल

बड़ी खबरः राज्य में कोविड के बीच बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस

कितनी देर तक करना चाहिए सेक्स, ताकि हो सुखद अहसास और रोमांच

ऊपर