लेनिन सरणी की बहुमंजिली इमारत में लगी आग

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : न्यू मार्केट थानांतर्गत लेनिन सरणी पर ज्योति सिनेमा हॉल के निकट एक बहुमंजिली इमारत में आग लग गयी। मौके पर पहुंचे दमकल के 9 इंजनों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। इससे पहले ईंट फेंककर इमारत की खिड़कियों के कांचों को तोड़कर धुएं को बाहर निकालने की कोशिश की गयी। दमकल कर्मियों ने दूसरी इमारत की छत के जरिए भी आग बुझाने की कोशिश की। आग बुझाने के दौरान एक दमकल कर्मी बीमार पड़ गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर डीसी सेंट्रल रूपेश कुमार पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर इमारत से काला धुआं निकलते देख लोगों ने सूचना पुलिस व दमकल को दी। दमकल कर्मियों ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंच कर आग बुझाने का काम चालू कर दिया। स्थानीय लोगों के अनुसार इमारत में कई कार्यालय मौजूद हैं। आग इमारत के पहले तल्ले पर स्थित गोदाम में लगी जो जल्दी ही दूसरे तल्ले पर फैल गयी। इमारत में मौजूद सभी कार्यालय, दुकान व गोदाम को खाली करा लिया गया है। इमारत में आग लगने के बाद इलाके के बिजली कनेक्शन को काट दिया गया। घनी आबादी वाला इलाका होने के कारण दमकल कर्मियों ने तत्परता से आग बुझाने का काम क‌िया, ताकि आग आसपास के मकानों में न फैल सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कमिंस-रसेल के अर्धशतक बेकार, केकेआर की लगातार तीसरी हार

कोलकाता को 18 रन से हरा चेन्नई ने लगाई जीत की हैट्रिक मुंबई : आईपीएल 2021 के 15वें मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने कोलकाता नाइट आगे पढ़ें »

कोरोना से मरीज त्रस्त, नर्सिंग होम्स बिल बनाने में व्यस्त

दक्षिण कोलकाता के नर्सिंग होम पैकेज पर ले रहे हैं कोरोना मरीजों को कोलकाता : कोरोना के कारण राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था ​अब धीरे-धीरे चरमरा रही आगे पढ़ें »

ऊपर