लर्निंग लाइसेंस के नाम पर आम लोगों के पैसे पर फिर रहा पानी

कोलकाताः कोरोना वायरस महामारी व लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में परिवहन विभाग के अंतर्गत आने वाले आरटीओ व एआरटीओ कार्यालयों में काम ठप था। अनलॉक में धीरे-धीरे आरटीओ दफ्तरों में काम शुरू हुए। हालांकि अब भी ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर पूरी प्रक्रिया सामान्य नहीं हो सकी है। आलम यह है कि लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस को जारी किए जाने के नाम पर लोगों को व्यापक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
आवेदनकर्ताओं को नहीं मिल पा रही सटीक जानकारी
आलम यह है कि लर्निंग लाइसेंस के लिए आवेदन करने वाले आवेदनकर्ताओं को सटीक जानकारी तक नहीं मिल पा रही है। यदि ऑनलाइन सारी प्रक्रिया पूरी हो भी जा रही है, तो उन्हें स्लॉट नहीं मिल रहा है। देखा जा रहा है कि पैसे ऑनलाइन जमा किए जाने के बाद भी आवेदनकर्ताओं को लम्बे समय तक स्लॉट या अन्य जानकारी नहीं मिल पा रही है।
पूजा की हुई छुट्टी और बढ़ेगी परेशानी
परिवहन विभाग के सूत्रों की मानें तो दुर्गा पूजा की छुट्टी शुरू हो चुकी है। ऐसे में आपातकालीन कार्य ही अब हो सकेंगे। माना जा रहा है कि अब दो नवंबर को ही दफ्तर खुलेंगे ऐसे में आवेदनर्ताओं को लाइसेंस के लिए और लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।
हर दिन 100 से 150 ऑनलाइन आवेदन हो रहे रद्द
यदि बात की जाए किसी एक आरटीओ की तो वहां रोजाना औसतन 100 से 150 ऑनलाइन लर्निंग लाइसेंस के आवेदन रद्द हो रहे हैं। ऐसे में इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस प्रकार से आम लोगों का पैसा पानी की तरह बह रहा है। आवेदनकर्ता के पास इंतजार के अलावा कोई अन्य उपाय नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

21 महीने बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने

रोहित के बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगी टीम इंडिया मैच का सीधा प्रसारण भारतीय समयानुसार सुबह 9:10 बजे से सोनी सिक्स पर सिडनी : नयी जर्सी आगे पढ़ें »

माराडोना : एक खिलाड़ी, एक जादूगर

ब्यूनस आयर्स : महज 5 फुट 5 इंच के डिएगो माराडोना जब गेंद को लेकर मैदान पर विरोधी खेमें मे घुसते थे तो खलबली मच आगे पढ़ें »

ऊपर