कुम्हारटोली से अमेरिका भेजी गयी सबसे बड़ी दुर्गा की प्रतिमा

10 फुट ऊंची, 20 फुट चौड़ी प्रतिमा की कीमत है साढ़े 4 लाख रुपये
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : दुर्गापूजा करीब आ रही है। हर साल की तरह इस वर्ष भी कुम्हारटोली की प्रसिद्ध मां दुर्गा की प्रतिमा विदेश जा रही है। मां की सबसे बड़ी प्रतिमा अमेरिका के लिए रवाना की गयी। विदेश जाने वाली यह प्रतिमा सबसे बड़ी बतायी जा रही है। इसकी ऊंचाई करीब 10 फुट और चौड़ाई 20 फुट है। अमेरिका गयी प्रतिमा की कीमत करीब साढ़े 4 लाख रुपये है। इस प्रतिमा को कौशिक बसु ने तैयार किया है जो सेनफैंसिसको जाएगी। कौशिक बसु ने बताया कि कोविड​ नियमों को मानते हुए प्रतिमा तैयार की गयी है और उसे बाकायदा सैनिटाइज कर पैक किया गया। उन्होंने बताया कि हर सार इंग्लैड, दुबई, इटली, सिंगापुर से ऑर्डर आते हैं। इस बार भी ऑर्डर हैं जिन्हें धीरे-धीरे भेजा जा रहा है। रविवार को भेजी गयी यह प्रतिमा अब तक की सबसे बड़ी मां दुर्गा की प्रतिमा है। कौशिक ने बताया कि उनके द्वारा तैयार कुल 15 प्रतिमाएं विदेश जा रही हैं। इस बार प्रतिमा के दाम में वृद्धि की गयी है। कुम्हारटोली के शिल्पी ने बताया कि यहां से विदेश भेजी जाने वाली प्रतिमा अमूमन 4 से 6 फुट तक बड़ी होती है। बहुत कम होता है कि 8 फुट की प्रतिमा का ऑर्डर मिला हो।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बाबुल काे लेकर तृणमूल नेताओं में राय बिखरी

इनलोगों में राजनीति में टिके रहने का दमखम नहीं - सौगत सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : फेसबुक पर राजनीति से संन्यास का ऐलान करने वाले बाबुल सुप्रियो आगे आगे पढ़ें »

ऊपर