जिले में लाखों लोग बाढ़ से प्रभावित, 15 की गयीं जाने

मिदनापुर : पश्चिम मिदनापुर जिले में पिछले एक माह से मौसम खराब चल रहा है। बीच-बीच में ही अनवरत और भीषण बारिश हो रही है। इसके साथ ही जिले के कई इलाकों में नदियों का पानी बढ़ जाने से स्थिति काफी खराब हो गयी है जिसमें घाटाल, दासपुर, सबंग, डेबरा, दांतन आदि इलाके शामिल हैं। इससे लाखों लोग बाढ़ से प्रभावित हुये हैं और उनमें से अधिकतर लोगों को प्रशासन की मदद से सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है।
सूत्रों के अनुसार बाढ़ प्रभावित जिले में अब तक 6 लाख 26 हजार 231 लोग विस्थापित हो चुके हैं। करीब 56,382 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं। जिले की प्राकृतिक आपदाओं या बाढ़ में अब तक कम से कम 15 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें से 6 की मौत दीवार गिरने से हुई और 8 की मौत बाढ़ के पानी अथवा तालाब आदि में डूबने से हुयी है। जिले के विभिन्न इलाकों में बनाये गये राहत शिविर में करीब 1 लाख 25 हजार लोग शरण लिये हुये हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब महिलाओं में बढ़ने लगा ‘Period Underwear’ का क्रेज, जानें क्या…

कोलकोताः महिलाओं के उन मुश्किल दिनों को आसान बनाने के लिए मार्केट में 'पीरियड पैंटी' आ चुकी है। हालांकि अभी तक बहुत कम महिलाएं ही आगे पढ़ें »

ऊपर