खाने व बस की मांग को लेकर हावड़ा स्टेशन पर श्रमिकों का प्रदर्शन

हावड़ा : खाने एवं बस की मांग को लेकर हावड़ा स्टेशन पर श्रमिकों ने प्रदर्शन किया। शनिवार को अहले सबुह एक श्रमिक स्पेशल हावड़ा स्टेशन पहुंची। इनमें 1200 यात्री सवार होकर हावड़ा पहुंचे। इसके बाद वे जब स्टेशन के बाहर पहुंचे तो देखा कि बाहर में किसी प्रकार की बस की सुविधा मौजूद नहीं है। इसके बाद उन्हें स्टेशन पर घंटों इंतजार करना पड़ा। श्रमिकों का कहना है कि उन्होंने जब इसे लेकर रेलवे पुलिस से मदद मांगी तो उनसे दुर्व्यहार किया गया। इसके बाद उन लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत किया। श्रमिकों का कहना है कि वे दुसरे राज्य से यहां पहुंचे ऐसे में उन राज्यों में कोरोना का प्रभाव अधिक है। इसलिए वे जल्द से जल्द अपने घर पहुंचाना चाहते हैं। इसके साथ ही उनके खाने की भी व्यवस्था भी करनी चाहिए थी।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा था – राज्‍य सरकारें करें व्‍यवस्‍था

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने एक दिन पहले ही आदेश दिया था कि  प्रवासी मजदूरोंं से न बसों का किराया लिया जाए, न ट्रेनों और उनके खाने-पीने की व्‍यवस्‍था संबंधित राज्‍य सरकारें करें। कोर्ट ने यह भी आदेश दिया था कि राज्‍य में बसों की व्‍यवस्‍था करना राज्‍य सरकार की जिम्‍मेदारी है और उन्‍हें यह व्‍यवस्‍था निशुल्‍क करनी होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैं गरीबों की मदद कर रहा था, इमरान के मंत्री छुट्टियां मना रहे थे : अफरीदी

इस्‍लामाबाद : शाहिद अफरीदी ने इशारों में इमरान खान सरकार पर निशाना साधा। अफरीदी के मुताबिक, इमरान सरकार में एकता की कमी है और ये आगे पढ़ें »

अक्टूबर तक फिर रिंग में लौट आयेंगे विजेंदर

नयी दिल्ली : पिछले छह महीने से रिंग से दूर भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह को अगले तीन महीने में रिंग में उतरने की आगे पढ़ें »

ऊपर