मजदूर की बदली किस्मत : 40 रुपये की लॉटरी से जीते 80 लाख

नई दिल्ली : कभी-कभी ऐसा होता है जब एक पर्ची से किसी गरीब मजदूर की किस्मत चमक जाती है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है केरल से जहां एक मजदूर की लॉटरी लग गई। केरल सरकार की तरफ से निकाली जाने वाली साप्ताहिक कारुण्य प्लस लॉटरी में पश्चिम बंगाल के मजदूर प्रतिभा मण्डल ने बाजी मार कर 80 लाख रुपये का इनाम जीता है। दरअसल, प्रतिभा एक प्रवासी मजदूर है और तिरुवनंतपुरम में कंस्ट्रक्शन का काम करने के लिए पहुंचा था। प्रतिभा 40 रुपये की खरीदी गई लॉटरी टिकट का विजेता बन गया। अचानक से मिली इस रकम से वो खुश भी थे और थोड़े डरे हुए भी थे। उनको समझ नहीं आ रहा था कि इतनी बड़ी रकम लेकर कहां और कैसे जाएं क्योंकि उनका कोई बैंक एकाउंट भी नहीं था। प्रतिभा सीधे पूजापुरा पुलिस स्टेशन गया और पुलिस से अपनी सुरक्षा की मांग की। इसके बाद पुलिस ने पूजापुरा कैनरा बैंक के कर्मियों को पुलिस स्टेशन बुलाया और प्रतिभा का अकाउंट खुलवाया और लॉटरी टिकट को बैंक लॉकर में रखवाया। लॉटरी जीतने के बाद पुलिस उसको बैंक लेकर गई और बाद में घर छोड़कर आई। बता दें कि कारुण्य प्लस लॉटरी में पहले विजेता को 80 लाख रुपये दिए जाते हैं और दूसरे विजेता को 10 लाख इसके बाद 8000 रुपये का कॉन्सोलेशन प्राइज भी दिया जाता है। यदि किसी का 5000 रुपये से कम का लॉटरी प्राइज निकलता है तो वो केरल में किसी भी लॉटरी की दुकान से पैसे को निकाला जा सकता है और यदि 5000 रुपये से ज्यादा का प्राइज निकलता है तो टिकट और आईडी प्रूफ को गवर्नमेंट लॉटरी आफिस या बैंक में दिखाना होता है। लॉटरी में जो भी विजेता होता है उसको 30 दिन के अंदर लॉटरी टिकट वेरीफाई करना होता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर