इसी महीने 90 लाख का आंकड़ा पार करेगा कृषक बंधु

सीधे अकाउंट में जायेगा पैसा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : इसी महीने कृषक बंधु योजना के तहत करीब 90 लाख किसानों काे इसका लाभ मिलने जा रहा है। पिछले रबी सीजन में राज्य सरकार की इस परियोजना का लाभ 77 लाख 95 हजार किसानों और बंटाईदारों को मिला और अब लाभार्थियों की संख्या बढ़कर करीब 86 लाख 22 हजार हो गई है। इसके साथ ही और कई नये करीब 2 लाख 68 हजार आवेदनों पर विचार किया जा रहा है। राज्य के कृषि मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने कहा कि 21 मई से 31 मई तक होने जा रहे दुआरे सरकार में इस सुविधा की संख्या बढ़कर करीब 90 लाख तक पहुंच जायेगी। अभी तक 86 लाख से अधिक किसानों को यह सुविधा प्राप्त हुई है। इस योजना के तहत किसानों के बैंक अकाउंट में सीधे रुपये जायेंगे। जून महीने से ये रुपये जायेंगे। उल्लेखनीय है कि सीएम पहले ही योजना के तहत किसानों के लिए राशि बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं। 5 हजार के बदले 10 हजार रुपये मिलेंगे। बता दें कि 2019 साल में राज्य सरकार ने कृषक बंधु योजना चालू की थी। साल में दो बार रबी सीजन और आरिफ फसल की शुरुआत में योजना के तहत रुपये मिलते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा से पहले नये कलेवर में सजेगा बंगाल का होम स्टे

 नजर होम स्टे पर 80% होम स्टे उत्तर बंगाल में हैं, 20% दक्षिण बंगाल में इन जगहों पर हैं होम स्टे कलिम्पोंग दार्जिलिंग कर्सियांग जलपाईगुड़ी अलीपुरदुआर का डुआर्स बांकुड़ा पुरुलिया हुगली बंगाल में होम स्टे की आगे पढ़ें »

ऊपर