कोलकाता में कोविड बेलगाम, पॉजिटिविटी रेट 59% पर

दो सप्ताह में और पीक पर जा सकते हैं मामले
हावड़ा में भी पॉजिटिविटी रेट 50% के करीब
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः कोविड महामारी ने इस बार कोलकाता में कहर सा बरपाना शुरू किया है। आलम यह है कि केवल कोलकाता की ही कोविड पॉजिटिविटी रेट 58.86% पर पहुंच चुकी है। यह आंकड़ा केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय का है। 3 से लेकर 9 जनवरी 2022 के आंकड़े के मुताबिक हावड़ा में कोविड पॉजिटिविटी रेट 49.09% पर आ गई है। दरअसल देखा जा रहा है कि जबसे कोविड-19 ने इस बार दस्तक दी है, तब से आंकड़ों को लेकर कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं। चाहे बात कोरोना के मामलों का हो या इसकी वजह से होने वाली मौतों की, कई बार आंकड़ों को लेकर सवाल उठ चुके हैं। हालांक‌ि कोलकाता के रिकॉर्ड मामलों से स्पष्ट है कि यहां की पॉजिटिविटी रेट अब तक काफी अधिक है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से अपनी वेबसाइट पर दिए गए आंकड़ों के अनुसार हिमाचल प्रदेश का लाहौल स्पीति जिला देश का सबसे अधिक पॉजिटिविटी रेट वाला जिला है। अपोलो ‌ग्लि‌निगल्स हॉस्पिटल के डॉ.श्यामाशिष बंद्योपाध्याय ने कहा कि आने वाले दो सप्ताह में कोविड के एक दिन के मामले और बढ़ने की संभावना है। हालांकि वर्तमान में हम थर्ड वेव कह सकते हैं। कोलकाता के बाद हावड़ा ही कोविड के मामलों में काफी आगे है।
दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल को भी कोलकाता ने छोड़ा पीछे
अपोलो ‌ग्लि‌निगल्स हॉस्पिटल के डॉ.श्यामाशिष बंद्योपाध्याय ने कहा कि वर्तमान समय में एक बार फिर से लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। दरअसल कोरोना वायरस के सेकेंड वेव में भी पश्चिम बंगाल कोविड के आंकड़ों में अन्य राज्यों की अपेक्षा पीछे था। हालांकि इस बार केरल, दिल्ली, महाराष्ट्र से भी ज्यादा मामले राज्य में आ रहे हैं। यह भी कहा जा सकता है कि कोलकाता कोरोना का हब सा बन गया है। एक बार फिर से लोगों को कोविड प्रोटोकॉल को लेकर कड़े नियमों का पालन करना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जनवरी की सर्दियों के मजा ले इस जगह, घूमे भारत की इन शानदार जगहों पर

कोलकाता : नया साल आते ही हमारी यही चाहत होती है कि इस महीने की शुरुआत कहीं घूमने से करें। ठंड के साथ-साथ बर्फ की आगे पढ़ें »

ऊपर