कोलकाता में कोविड पॉजिटिविटी रेट 27% पर, हावड़ा में 18%

पश्चिम बर्दवान भी 11% से ऊपर पहुंचा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना वायरस का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच राज्य में भी कोविड का आंकड़ा जबरदस्त उछाल पर है। आलम यह है कि हाल के कुछ दिनों में ही यह तिगुनी रफ्तार से बढ़ा है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग इसे लेकर अलर्ट है। लगातार लोगों को जागरूक रहने की सलाह दी जा रही है। नया कोविड प्रोटोकॉल भी स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से 25 दिसंबर से 31 दिसंबर 2021 तक के आंकड़े जारी किए गए हैं। इसमें देखा जा रहा है कि कोलकाता में कोविड पॉजिटिविटी रेट 23.42% हो गया है। वहीं यह अचानक 26.9% पर आ गया है। साथ ही हावड़ा में भी अचानक कोविड पॉजिटिविटी रेट 17.5% हो गया है। पश्चिम बर्दवान में कोविड पॉजिटिविटी रेट 11% पहुंच गई। पिछले कुछ दिनों पहले ही इन क्षेत्रों में यह रेट 2% तक ही थी।
कुछ नियमों का पालन कर बचा जा सकता है थर्ड वेव से
इस बारे में वेस्ट बंगाल मेडिकल काउंसिल के सदस्य डॉ.पी.के.नेमानी ने कहा कि कुछ नियमों का पालन किया जाए तो, थर्ड वेव से बचा जा सकता है। उदाहरण के तौर पर भीड़ से बचें, मॉस्क पहनें, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें।
बिना लक्षण के भी मिल रहे कोविड संक्रमित
वरिष्ठ फीजिशियन डॉ.एस.के.सोंथलिया ने कहा कि वर्तमान समय में कई ऐसे मामले भी सामने आ रहे हैं जिनमें कि बिना लक्षण वाले लोगों में भी कोरोना का संक्रमण मिल रहा है। ऐसे में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। अस्वस्थ होने पर चिकित्सकीय परामर्श लें।
क्षेत्र-पॉजिटिविटी रेट
उत्तर 24 परगना-11.8%
दक्षिण 24 परगना-9%
जलपाईगुड़ी-3.35%
मालदह-3.31%
कोलकाता-26.9%
हावड़ा- 17.5%
पश्चिम बर्दवान-11%
(नोट-आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय)

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नंदिनी चक्रवर्ती को राज्यपाल क़ा प्रिंसिपल सेक्रेटरी बनाया गया

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नंदिनी चक्रवर्ती को राज्यपाल क़ा प्रिंसिपल सेक्रेटरी बनाया गया। आगे पढ़ें »

ऊपर