कोविड शून्य हैं सात विधानसभा सीटें जहां होना है उपचुनाव

तृणमूल कांग्रेस ने तेज की बंगाल विधानसभा उपचुनाव की तैयारी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने अपने स्तर पर विधानसभा उपचुनाव की तैयारी तेज कर दी है। पार्टी की तरफ से उन सभी जगहों पर कोरोना की वर्तमान परिस्थिति की समीक्षा की जा रही है, जहां विधानसभा उपचुनाव होने हैं। इस बाबत स्वास्थ्य विभाग की मदद से आंकड़े जुटाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इन आंकड़ों को जल्द चुनाव आयोग के पास भेजा जाएगा। इसे विधानसभा उपचुनाव जल्द कराने के लिए दबाव बनाने की रणनीति बताया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि उपचुनाव को लेकर पहले ही चुनाव आयोग तत्पर है। साथ ही इस सिलसिले में तैयारियां की जा रही हैं।
यहां होना है उपचुनाव
जंगीपुर, शमशेरगंज, शांतिपुर, खड़दह, भवानीपुर, दिनहाटा और गोसाबा विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। तृणमूल की तरफ से यह दावा किया जा रहा है कि जिन सीटों पर उपचुनाव होने हैं, वहां कोरोना के हालात अभी बेहतर हैं। मसलन, कोलकाता की भवानीपुर सीट पर फिलहाल कोरोना का एक भी मामला नहीं है। शांतिपुर और गोसाबा में भी यही स्थिति है। बाकी सीटों पर भी कोरोना के मामले बेहद कम हैं, इसलिए वहां अभी उपचुनाव कराया जा सकता है। चुनाव आयोग ने उपचुनाव कराने को लेकर सभी राजनीतिक दलों से 30 अगस्त तक राय मांगी है।
क्या कहना है तृणमूल का
तृणमूल के राज्यसभा सदस्य सुखेंदु शेखर राय ने कहा कि सही समय पर चुनाव आयोग को जवाब दिया जाएगा। वैसे यह बात जगजाहिर है कि तृणमूल जल्द से जल्द उपचुनाव चाहती है। सबकी निगाहें भवानीपुर सीट पर है, जहां से मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के चुनाव लड़ने की बात है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पैसों की तंगी से बचने के लिए करें आटे के ये उपाय, होगी मां लक्ष्मी की कृपा

कोलकाता : पैसे-रुपये और तरक्की भला किसे पसंद नहीं होती, लेकिन कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जिनके हाथ में पैसे टिकते ही नहीं। पैसे आगे पढ़ें »

ऊपर