बढ़ रहा है कोविड : गंगासागर मेले से पहले अलर्ट मोड में प्रशासन

गंगासागर मेले में मास्क हुआ अनिवार्य, हर एंट्री पोईंट पर टेस्टिंग
साधुओं का वैक्सिनेशन शुरू
मेला प्रांगण का किया जा रहा सेनीटाइजेशन
अधिक भीड़भाड़ वाली प्वाइंट पर मोबाइल टेस्टिंग
सन्मार्ग संवाददाता
गंगासागर : राज्य में कोविड के मामले बढ़ते नजर आ रहे है। इसी बीच 8 से 16 जनवरी तक गंगासागर मेला में करीब तीस लाख लोगों के आने की उम्मीद है। एक तरफ कोविड तो दूसरी तरफ इतनी भीड़। कैसे क्या करना है जिससे मामले नहीं बढ़े इसके लिए प्रशासन अलर्ट है। मेला मंदिर प्रांगण में वैक्सिनेशन कैम्प लगाया है। यहाँ गुरुवार को कई साधुओं को वैक्सीन दी गई।
ऐसी रहेगी व्यवस्था
डीएम पी उल्गानाथन ने बताया कि वैक्सिनेशन कैम्प विभिन्न जगहों पर लगाए जाएँगे। एंट्री प्वाइंट पर टेस्टिंग की व्यवस्था होगी और अधिक भीड़भाड़ वाली जगहों में मोबाइल टेस्टिंग होगी। हर श्रद्धालुओं को मास्क पहनना जरूरी है। वॉलिंटियरस नजर रखेंगे। हालाँकि मास्क नहीं पहनने पर फाइन की बात से उन्होंने इनकार किया है। उन्होंने कहा यह धार्मिक स्थल है। श्रद्धालु मास्क पहने इसके लिए पूरी तरह से जागरूकता किया जाएगा।हिन्दी सहित विभिन्न भाषाओं में जागरूकता होगी। पब्लिक प्लेस,लंच, बस हर जगह सेनिटाईजेशन किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि पिछली बार मेले में एक भी कोविड के मामले नहीं सामने आए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

काम नहीं कर पाया तो छोड़ दूंगा मेयर की चेयर : फिरहाद

कोलकाता : काम नहीं कर पाया तो मेयर की कुर्सी छोड़ दूंगा। कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने अपने अधिकारियों पर गुस्सा जाहिर आगे पढ़ें »

ऊपर