कोलकाता का पॉजिटिविटी रेट 6%पार, हावड़ा भी 5% पर

12-18 अक्टूबर तक के स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट में खुलासा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः कोरोना वायरस के मामलों में भले ही वृद्धि नहीं हो रही है। हालांकि हाल के मामले कम भी नहीं हैं। उत्सवी सीजन अब भी जारी है। दुर्गा पूजा में जमकर भीड़ हुई थी, इसके बाद देखा जा रहा है कि कोव‌िड के ग्राफ में धीरे-धीरे वृद्धि हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से साप्ताहिक कोविड के पॉजिटिविटी रेट को जारी किया गया है। इसमें देखा जा रहा है कि कोलकाता में कोविड मामलों की पॉजिटिविटी रेट 6.44% व हावड़ा की 5.40% है। राज्य में सैंपल टेस्ट से पॉजिटिविटी रेट सोमवाक को 3% पर था, हालांकि यह मंगलवार को घटकर 2.19% पर आ गया है।
डॉ.सुष्मिता रॉय चौधरी, पल्मोनोलॉजी, फोर्टिस अस्पताल ने कहा कि “हमने देखा है कि बहुत से लोग त्योहारी सीजन के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं, जो बढ़ती कोविड संख्या में तब्दील हो सकता है। उम्मीद है कि कोविड की गंभीरता कम होगी। चिंताजनक बात यह है कि असिम्पोटिक पॉजिटिव फैलाने वाले काफी लोग होंगे जो कि असुरक्षित आबादी को जोखिम में डाल सकते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि हम कम से कम इस साल के अंत तक उचित रूप से कोविड सावधानियों का पालन करते रहें। ”
कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी
वेस्ट बंगाल मेडिकल काउंसिल के सदस्य डॉ.पी.के.नेमानी ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी है। इससे ही हम कोविड नियंत्रण पर लगाम लगा सकते हैं। ऐसे में आवश्यक है कि लोग सतर्क रहें। घर से बाहर निकलने पर मॉस्क अवश्य लगाएं। सैनिटाइजर का प्रयोग करें।
कुछ जिलों में कोविड सैंपल टेस्ट से पॉजिटिविटी रेट
जिला-पॉजिटिविटी रेट
हावड़ा-5.40%
कोलकाता-6.44%
दार्जिलिंग-4.44%
जलपाईगुड़ी-3.84%
कलिम्पोंग-3.09%
उत्तर 24 परगना-2.46%
(नोटः आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार)

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

न्यूटाउन में चल रही नाका चेकिंग

कोलकाताः सड़क हादसों को कम करने के लिए बिधाननगर पुलिस के नव दिगंत ट्रैफिक गार्ड अब सक्रिय है। वे नालबन के सामने कोलकाता के रास्ते आगे पढ़ें »

ऊपर