कोलकाता की पॉजिटिविटी रेट 60.29% पर

कोलकाताः राज्य में कोविड के मामले लगातार बढ़ ही रहे हैं। इस बीच सबसे अधिक चिंता अब भी राजधानी कोलकाता ने बढ़ा रखी है। देखा जा रहा है कि कोलकाता में ही कोविड पॉजि‌टिविटी रेट बढ़कर अब 60.29% पर आ गई है। यह आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से 5 से 11 जनवरी तक के हैं। ऐसे में निश्चित तौर पर यह बढ़ने के ही आसार हैं। वरिष्ठ फीजिशियन डॉ.एस.के.सोंथलिया ने कहा कि यह एक चिंता का विषय है कि केवल महानगर में ही कोरोना का असर ज्यादा हो रहा है। जरूरत है कि लोग और जागरूक रहें। इसके लिए हमारे पास वैक्सीन ही एक बड़ा हथिायार है जो कि लोगों को कोरोना वायरस के प्रभाव से बचा सकता है। भले ही दोनों वैक्सीन की डोज लेने के बाद भी लोग कोविड से संक्रमित हो रहे हैं, हालांकि यह घातक नहीं होने देगा। भीड़ में जाने के पहले मॉस्क अवश्य पहनें। सैनिटाइजर का उपयोग करें। केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़े के मुताबिक कोलकाता के बाद अब हावड़ा भी पॉजिटिविटी रेट में काफी आगे हो गया है। यहां पॉजिटिविटी रेट अब 50.89% हो चुकी है। राज्य के कई जिलों की पॉजिटिविटी रेट भी 30% से ऊपर जा चुकी है। हालांकि इस बारे में डॉ. संजय गुप्ता, एमडी ने कहा कि केवल मात्र मॉस्क से ही काफी हद तक कोविड के प्रसार से रक्षा संभव है। ऐसे में लोगों को आवश्यक है कि भीड़ में जाने पर सही ढंग से सही मॉस्क का उपयोग करें। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पूर्वी भारत कभी दिल्ली के अत्याचार को बर्दाश्त नहीं करता – शुखेंदु

बिहार में हो रही राजनीतिक उथल-पुथल पर सुखेंदु शेखर ने दिया बयान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बिहार की राजनीति में जो भी उथल-पुथल हो रहे हैं, यह आगे पढ़ें »

ऊपर