कोलकाता की पॉजिटिविटी रेट 12.50% पर

कोलकाता: राज्य में कोरोना वायरस की रफ्तार बढ़ती जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक कोलकाता की कोविड-19 की पॉजिटिविटी रेट 12.50% पर पहुंच गई है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों यह 6.97 ही थी। अचानक कोविड-19 में भी काफी उछाल राज्य में दर्ज किया गया है। ऐसे में यह एक चिंता का विषय बन गय। वर्तमान कोविड रेट 23 दिसंबर से 29 दिसंबर की जारी की गई है।
हावड़ा में कोविड पॉजिटिविटी रेट 4.33% पर
कोलकाता में कोविड-19 की पॉजिटिविटी रेट बढ़ने के साथ ही जिलों में भी इसकी दर में वृद्धि हुई है। आंकड़े बताते हैं कि केवल हावड़ा में कोविड-19 की पॉजिटिविटी रेट अचानक 4.34% पर पहुंच गई है। हाल ही में यह केवल 2 फीसदी तक ही थी।
वरिष्ठ फीजिशियन डॉ.एस.के. सोंथलिया ने कहा कि जैसा कि पहले से आशंका थी कोविड के मामले लगातार बढ़ने शुरू हुए हैं। दरअसल इसकी अलग वजह भी है कि बड़े पैमाने पर लोग कोविड-19 का पालन तक नहीं कर रहे हैं। मास्क तक का उपयोग करना लोग भूल गए हैं। यदि यही स्थिति रही तो कोविड के मामलों को नियंत्रण करना मुश्किल साबित हो जाएगा।
डॉ. रजत बसु ने कहा कि जरूरत है कि हम बेवजह की भीड़ से बचें। कोई भी कार्यक्रम करें तो उस दौरान भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। केवल कुछ नियमों का पालन करके हम कोविड महामारी पर विजय पा सकते हैं।
क्षेत्र-पॉजिटिविटी रेट
कोलकाता-12.50%
हावड़ा-4.34%
पश्चिम बर्दवान-3.27%
जलपाईगुड़ी-3.08%
दार्जिलिंग-2.60%
दक्षिण 24 परगना-2.42%
उत्तर 24 परगना-2.14%
(नोट-आंकड़े स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग , पश्चिम बंगाल)

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हमसे नहीं, मीडिया से सजा का कारण जानना चाहते हैं : सुकांत मजूमदार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भाजपा से सस्पेंड होने के बाद मंगलवार काे ‘विक्षुब्ध’ जयप्रकाश मजूमदार और रितेश तिवारी ने संवाददाता सम्मेलन किया। इसमें उन्होंने अनुशासन तोड़ने आगे पढ़ें »

ऊपर