कोलकाता होगा और ग्रीन, लगेंगे 1 करोड़ पेड़

बढ़ेगा उद्योग-रोजगार
72 हजार करोड़ रुपये का होगा निवेश
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता नगर निगम चुनाव के प्रचार में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिटी ऑफ जॉय को और खूबसूरत बनाने का वादा किया है। साथ ही कहा कि कोलकाता और ग्रीन होगा। आने वाले दिनों में कोलकाता में करीब एक करोड़ पेड़ लगाएं जागेंगे। ममता गुरुवार को बेहला में अपने 21 उम्मीदवारों के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रही थी। ममता ने कहा कि बेहला इलाके में ही 20 हजार के करीब पेड़ लगेंगे। बेहला को लेकर ममता ने कहा कि मेरी राजनीति की शुरुआत ही बेहला से हुई है। यहां से मेरा गहरा लगाव है। जब भी राजनीतिक स्तर पर कुछ नया करना होता है तो मैं बेहला जरूर आती हूं। बेहला मेट्रो परियोजना का जिक्र करते हुए ममता ने कहा कि इसकी शुरुआत मैंने ही किया था। ममता ने दावा किया कि इस परियोजना के लिए मैंने शत फीसदी फंड भी आवंटित कर दिया था मगर केंद्र इसे पूरा करने में देरी कर रहा है। ममता ने दावा किया कि अगर मैं होती तो 2 साल में इस परियोजना को पूरा कर देती।
निवेश को लेकर ममता ने कहा ​कि कोलकाता व आसपास के इलाकों में करीब 72 हजार करोड़ रुपये का निवेश होने वाला है। इससे उद्योग बढ़ने के साथ ही रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।
कम्युनिटी हॉल का नाम होगा जयहिंद
ममता ने कहा कि कोलकाता के समस्त वार्डों में कम्युनिटी हॉल तैयार किया जाएगा तथा सभी का एक ही नाम होगा। ममता ने कम्युनिटी हॉल का नाम जयहिन्द रखा है। उन्होंने कहा ​कि शादी या अन्य किसी समारोह के लिए 10-15 हजार रुपये किराया तय किया जाएगा ताकि गरीब लोगों को परेशानी या दिक्कतें न आये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोरोना ने ढाया कहर : इन बाजारों में लगे लॉकडाउन, पसरा सन्नाटा

मालबाजार : लोग अभी कोरोना के पहले व दूसरे लहर के विकराल रूप को ही भूल ही नहीं पाये थें कि अब कोरोना संक्रमण की आगे पढ़ें »

ऊपर