कोलकाता रिवर क्रूज से आज से जलविहार कर सकेंगे लोग

कोलकाताः हुगली नदी में जलविहार का आनंद, वह भी क्रूज में। सोचकर ही लोगों का मन व मिजाज एक अलग व अनोखी दुनिया में विचरण करने लगता है। हालांकि क्रूज की सवारी के लिए आपको अब कहीं और जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। कोलकाता में ही इसका आनंद आप ले सकेंगे। परिवहन विभाग के वेस्ट बंगाल ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन की ओर से एक अक्टूबर से इसकी शुरुआत की जा रही है। बुधवार को क्रूज का ट्रॉयल रन किया गया। इस मौके पर वेस्ट बंगाल ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन के एमडी राजनवीर सिंह कपूर व अन्य अधिकारी मौजूद थे।
टिकट काउंटर पर होगी बुकिंग, 39 रुपये में सफर
लोगों को इसकी सवारी के लिए मिलेनियम पार्क जेटी पहुंचना होगा। इसके बाद आप महज 39 रुपये का टिकट लेकर क्रूज की सवारी कर सकेंगे। क्रूज में अनोखी कलाकारी की गई है। इसकी सजावट व मौजूद सेल्फी बूथ लोगों को आकर्षित करेगी। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही साथ सुरक्षा के हर उपाय किए गए हैं। गुरुवार को क्रूज परिसेवा का उद्घाटन किया जाएगा। मौके पर परिवहन विभाग के सचिव राजेश कुमार सिन्हा के भी मौजूद रहने की संभावना जताई गई है। इसके बाद शाम 6.30 बजे आम लोगों के लिए पहली यात्रा हो सकेगी। अगले दिन से समयानुसार क्रूज चलेगी।
इस पर भी नजर
–  मिलेनियम पार्क जेटी से शुरू होगी क्रूज फिर यहीं आकर समाप्त
–  कुल 90 मिनट की यात्रा में ऐतिहासिक हावड़ा ब्रिज, विद्यासागर सेतु, श्मशानकाली मंदिर, भूतनाथ मंदिर, आर्मेनियन घाट, पूर्व रेलवे मुख्यालय भवन, बीबीडी बाग रेलवे स्टेशन (सर्कुलर रेलवे स्टेशन), चांदपाल घाट, मायेर घाट सहित आस-पास के अन्य ऐतिहासिक स्थलों को देख सकेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना काल में देश के नाम 7वां संबोधन, जानें पीएम के भाषण की बड़ी बातें

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के नाम संदेश दिया। कोरोना काल में ये उनका 7वां संबोधन था। पीएम मोदी ने आगे पढ़ें »

मंदिर की चौखट पर युवक की गला रेतकर हत्या

मिर्जापुर : यूपी के मिर्जापुर में एक मंदिर की चौखट पर एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम मुन्ना पासी आगे पढ़ें »

ऊपर