कोलकाता पुलिस पहनेगी अत्याधुनिक बॉडीगार्ड जैकेट

कोलकाता : कोलकाता में बैठकें और जुलूस एक दैनिक घटना है कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति लगभग देखी जा रही है। विरोध प्रदर्शन में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके अलावा, प्रदर्शनकारियों के गुस्से के कारण कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। बैठक और जुलूस से लेकर जमात और प्रदर्शन तक शहर में किसी भी तरह की बड़ी कानून व्यवस्था बिगड़ने पर पुलिस इस बार अत्याधुनिक बॉडीगार्ड जैकेट पहनेगी। लालबाजार सूत्रों के मुताबिक इस नए बॉडीगार्ड जैकेट पर कोलकाता पुलिस का लोगो करीब 5 इंच का होगा। जैकेट मोटी है और अंदर की तरफ स्पंज है। यदि पुलिसकर्मी को किसी भारी वस्तु से मारा जाता है, तो जैकेट संबंधित पुलिसकर्मी के शरीर की रक्षा करने में सक्षम होगी। यह विशेष जैकेट अन्य जैकेटों की तुलना में काफी हल्का है। संबंधित जैकेट में आग्नेयास्त्रों और लाठी रखने के लिए जगह है। इस जैकेट का वजन करीब 3 किलो होगा। इससे पुलिसकर्मी जैकेट पहनकर दौड़ सकेंगे। जैकेट में कई पॉकेट होंगे। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि यह विशेष अंगरक्षक जैकेट हमारे पुलिस कर्मियों को विरोध के दौरान सुरक्षा के प्रभारी रहते हुए अपने शरीर को सुरक्षित रखने में सक्षम बनाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : तिरंगा यात्रा रोके जाने के विरोध में 16 अगस्त को अदालत जा सकते है शुभेन्दु

कोलकाता :  विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी तिरंगा यात्रा रोके जाने के विरोध में 16 अगस्त को अदालत जा सकते है। उन्होंने कहा आगे पढ़ें »

कोयला तस्करी: अनुब्रत की गिरफ्तारी के बाद अब अफसरों पर ईडी की नजर

स्वतंत्रता दिवस पर महानगर में तैनात रहेंगे 2500 पुलिस कर्मी

ऐसे लोगों को गलती से भी न बनाएं जीवन का हिस्सा, दोस्ती में कभी भी दे सकते हैं धोखा

कोलकाता में नहीं बची फुटपाथ पर चलने की जगह

क्या अनुव्रत को जिलाध्यक्ष पद से हटाएगी तृणमूल ?

करवाचौथ की पूजा के लिए इस साल रहेगा बेहद शुभ मुहूर्त, अभी से जान लें पूजा विधि-महत्व

स्वतंत्रता दिवस परेड में शामिल नहीं होगी माउंटेड पुलिस की टुकड़ी !

शनिवार के दिन करें ये अचूक उपाय, दुर्भाग्य होगा दूर और चमक जाएगी किस्मत

हाई कोर्ट में फिरहाद, ज्योतिप्रिय व अरूप राय ने दायर की अपील

ऊपर