दिवाली पर कोलकाता पुलिस ने कसी कमर, हेल्पलाइन नंबर जारी

आवासनों पर रखी जाएगी कड़ी नजर
एक दिन में कोलकाता से 1036 किलो पटाखे जब्त, 9 गिरफ्तार
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आज यानी गुरुवार को दिवाली व काली पूजा के लिए कोलकाता पुलिस ने कमर कस ली है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, केवल ग्रीन पटाखे ही जलाये जायें, इसके लिए पुलिस की ओर से विशेष निगरानी आज की जाएगी। विभिन्न इलाकों में पेट्रोलिंग के साथ ही आवासनों और मकानों की छतों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। कोलकाता पुलिस की ओर से हेल्पलाइन नंबर 94326-24365 (ह्वाट्स ऐप) व 98749-01522 जारी किये गये हैं जिस पर फोन या ह्वाट्स ऐप कर लोग किसी प्रकार की समस्या अथवा शिकायत की जानकारी दे सकते हैं। हाई राइजेज और अन्य आवासनों के आस-पास भी पुलिस की कड़ी नजर रहेगी ताकि किसी हाल में सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन ना हो।
काफी परिमाण में हुई जब्ती
कोलकाता पुलिस ने एक दिन में यानी गत 2 नवम्बर को 1036 किलो पटाखे जब्त करते हुए 9 लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं 25 अक्टूबर से 2 नवम्बर तक 4191 किलो पटाखे जब्त किये गये और 22 लोगों को पकड़ा गया। इसी तरह गत 10 सितम्बर के दिन 840 किलो पटाखे जब्त करने के साथ ही 2 को गिरफ्तार किया गया। ऐसे में गत 10 सितम्बर से अब तक 5031 किलो पटाखे जब्त किये गये और 24 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ठग ‘सुंदरी’ के प्रेम के चक्कर में सेक्सटोर्शन के शिकार हो रहे हैं लोग

महानगर में लगातार बढ़ रहा है सेक्शटोर्शन के मामले कोलकाता पुलिस के जागरुकता अभियान के बावजूद लोग हो रहे हैं शिकार सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अगर आपके फोन आगे पढ़ें »

ऊपर