कोरोना की रोकथाम के लिए कोलकाता पुलिस ने चलाया जागरुकता अभियान

विभिन्न इलाकों में लोगों में बांटा गया मास्क, कई गिरफ्तार
कोलकाता : कोरोना के दूसरी लहर के कारण महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। महानगर में कोरोना के मरीजों में अस्पताल में बेड नहीं मिलने का आरोप सामने आ रहा है। इस अवस्था के बावजूद शहर के कुछ हिस्से में लोग कोरोना की वरवाह किए बगैर मस्ती में घूम रहे हैं। इन सब के बीच चुनाव प्रचार के लिए बाहर निकलने वाले लोगों के चेहरे पर किसी प्रकार का मास्क नहीं देखा जा रहा है। चुनावी जनसभाओं में लोगों की भीड़ भी बिना मास्क के नजर आ रही है। लोगों की भीड़ नियंत्रित करने के दौरान पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित न हो इसे लेकर लालबाजार की ओर से पुलिस की ओरसे सतर्कता जारी की गयी है। सूत्रों के अनुसार सभी पुलिस कर्मियों को मास्क और फेस शिल्ड पहन कर रहने के लिए कहा गया है । सभी पुलिस कर्मियों को सै‌निटाइजर रखने के साथ थानाओं को समय-समय पर सैनिटाइज करने के लिए कहा गया था। इस बीच कोलकाता पुलिस की ओर से बुधवार को विभिन्न थाना इलाकों में जागरुकता अभियान चलाया गया। खासतौर पर गरियाहाट, न्यू मार्केट, पोस्ता, गिरिश पार्क और बड़ाबाजार के विभिन्न इलाकों में पुलिस की ओर से बिना मास्क पहने घूमने वाले लोगों को मास्क बांटा गया। इसके अलावा पुलिस ने लोगों को कोरोना के नियमों के पालन करने की अपील की। यही नहीं पुलिस ने कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वाले दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया है। कोलकाता पुलिस के अनुसार आगामी कुछ दिनों तक यह जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। यहां उल्लेखनीय है कि मंगलवार को एक दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 4150 हुई थी। अब तक 24 लोगों की मौत हुई थी। दूसरे लहर के दौरान अब तक 28 पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में लालबाजार की ओर से नागरिकों को जागरुक करने का काम चालू किया गया है। पुलिस की ओर से बिना मास्क पहने घूमने वालो और बेवजह सड़क पर थूकने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। गुरुवार को पोइला वैशाख के अवसर महानगर के विभिन्न बाजार व अन्य जगहों पर भीड़ उमज़ने की संभावना है। ऐसे में वहां पर लोगों को जागरुक कर कोरोना के प्रति सतर्क किया जा सकेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शुक्रवार के दिन करें मां लक्ष्मी की पूजा, घर की दरिद्रता होगी दूर

कोलकाता : हर कोई घर में सुख-समृद्धि और धन की वृद्धि के लिए मां लक्ष्मी की उपासना करते हैं l धन की देवी को प्रसन्न आगे पढ़ें »

23 मई तक खड़गपुर आईआईटी में लॉकडाउन

खड़गपुर : आईआईटी-खड़गपुर ने बृहस्पतिवार कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से 23 मई तक कार्यालय बंद करने की घोषणा की। इसके सचिव तमाल नाथ आगे पढ़ें »

ऊपर