कोलकाता पुलिस ने अमित शाह की रैली के लिए अनुमति दी

shah

कोलकाता : कोलकाता पुलिस ने काफी टालमटोल के बाद आखिरकार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को यहां प्रस्तावित रैली की अनुमति दे दी है। शाह की रैली 1 मार्च को होगी। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई ने अधिकारियों पर अनुमति देने में देर करने का आरोप लगाया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि ‘1 मार्च को निर्धारित भाजपा की रैली के लिए अनुमति दे दी गई है।’ पार्टी सूत्रों ने बताया कि भाजपा ने 20 फरवरी को कोलकाता पुलिस को पत्र सौंपकर रैली की अनुमति मांगी थी। पार्टी ने पहले आरोप लगाया था कि रैली के लिए अनुमति देने में पुलिस देर कर रही है। प्रदेश भाजपा के महासचिव रतिंद्र बोस ने कहा, ‘हमें सोमवार को अनुमति मिल गई। अब चीजें तय कार्यक्रम के अनुसार चलेंगी। यह एक विशाल कार्यक्रम होगा।’

शहीद मीनार मैदान में होगी रैली

शाह शहीद मीनार मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे, जहां राज्य के भाजपा नेता संसद में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पारित करने के लिए उनका धन्यवाद करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री का पद संभालने के बाद शाह की पश्चिम बंगाल की यह दूसरी यात्रा होगी। उन्होंने पिछले साल 1 अक्टूबर को नेताजी इंडोर स्टेडियम में नागरिकता (संशोधन) विधेयक, 2019 पर एक सभा को संबोधित किया था। इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए, तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल के संसदीय कार्य राज्य मंत्री तपस रे ने कहा कि भाजपा जानबूझकर एक गैर-जरूरी चीजों को मुद्दा बनाने की कोशिश कर रही है।

इन दलों ने ने भी लगाया अनुमति में देर का आरोप

तपस रे ने कहा कि ‘उन्होंने गुरुवार को आवेदन (अनुमति के लिए) किया था और उम्मीद कर रहे थे कि शुक्रवार सुबह तक अनुमति मिल जाएगी। यह बेतुका है। इसी दौरान माकपा के वरिष्ठ नेता सुजान चक्रवर्ती ने दावा किया कि वाम दलों ने भी कई कार्यक्रमों के लिए आवेदन किया था, लेकिन अनुमति नहीं दी गई। इससे पहले पिछले हफ्ते, पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कोलकाता पुलिस और जिला प्रशासन पर अनुमति देने में देर करने का आरोप लगाया था। कोलकाता पुलिस ने हालांकि आरोपों से इनकार किया है और कहा कि उन्हें नियमों का पालन करना होता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीटरसन ने बिना दर्शकों के ही आईपीएल का सुझाव दिया

 नयी दिल्ली : कोरोना के कारण भले ही सभी खेल गतिविधियां अनिश्चितकाल के लिये थम गयी हों लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का आगे पढ़ें »

बीसीसीआई ने उम्मी‍द जताई – इसी साल होगा आईपीएल 

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण का भविष्य अधर में लटका हुआ है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगे पढ़ें »

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 525 नए मामले आए सामने, कुल मौत 75 हुई, कुल मामले 3,072 हुए

कोरोना के कारण अगले ओलंपिक तक लय व एकाग्रता बनाये रखना चुनौतीपूर्ण : अभिषेक वर्मा

कोरोना : ‘पीएम केयर्स’ के लिए धन इकट्ठा करने की खातिर आनलाइन शतरंज खेलेंगे आनंद

कोरोना के खिलाफ लड़ाई घर में रहकर जीतेंगे : पुजारा

कोरोना से जंग : ब्राजीली फुटबॉलर नेमार ने 7.5 करोड़ रुपए दान दिए

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन की नाबाद 241 की पारी सबसे अनुशासन वाली : ब्रायन लारा

मैच फिक्सिंग माफी लायक जुर्म नहीं, फिक्सर को फांसी दे देनी चाहिए : जावेद मियांदाद

coronas

बंगाल में कोरोना वायरस का एक और मामला, मरीजों की कुल संख्या हुई 58

ऊपर