यास तूफान से निपटने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है कोलकाता पुलिस

विभिन्न इलाकों से हटाए गए बैनर व होर्डिंग
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में कोरोना के आंतक के बीच यास तूफान के आगमन की खबर ने लोगों को आतंकित कर दिया है। पिछले साल अम्फान के तांडव को देखते हुए इस बार लालबाजार कमर कसकर मैदान में उतरी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार शहर के हर थाना को कहा गया है कि उनके इलाके के सीईएससी कर्मियों के नाम की तालिका तैयार की जाए, जो उस दिन तूफान के दौरान काम करने के लिए मैदान में उतर सकें। तूफान के दौरान बाधित हुई विद्युत परिसेवा को चालू करने के लिए जो सीईएससी कर्मी ओवरहेड एवं अंडरग्राउंड तार को ठीक करते हैं उनके नाम की भी तालिका तैयार करने के लिए कहा गया है। लालबाजार के अनुसार सभी थानों को रविवार की शाम तक इन नामों की सूची डिविजनल डीसी के पास भेजने के लिए कहा गया है। तैयारियों को लेकर रविवार को लालबाजार में कोलकाता पुलिस कमिश्नर ने सीईएससी, केएमसी, एनडीआरएफ और स‌िविल डिफेंस सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। तूफान के कारण पेड़ या इलेक्ट्र‌िक पोल गिरने पर उन्हें तुरंत हटाया जाए इसे लेकर ही तत्परता दिखायी जा रही है। लालबाजार के अधिकारियों ने विभिन्न इलाकों के इलेक्ट्र‌िशियन से भी संपर्क रखने को कहा है। पुलिस के अनुसार तूफान के बाद निगम कर्मियों को समय पर पहुंचाया जाए, इसलिए स्थानीय निगम कर्मियों के साथ भी बैठक की गयी। पुलिस के अनुसार इस बार पिछले वर्ष की तरह परिस्थिति न हो इसके लिए सभी उपयुक्त कदम उठाए जा रहे हैं।
पिछले बार शहर वासियों का आरोप रहा कि तूफान के बाद निगम और सीईएससी कर्म‌ियों को नहीं देखा गया था। इस बार ऐसा कुछ न हो इसलिए सारे कदम उठाए जा रहे हैं। यहां उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले हुई बारिश के बाद राजभवन के सामने जलजमाव के दौरान इलेक्ट्र‌िक की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी थी। इस घटना के बाद लालबाजार ने सभी थानाें को निर्देश दिया था ताकि उनके इलाके में हुकिंग करने वाले लोगों को चिन्हित उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। हाल ही में यास तूफान को लेकर कोलकाता पुलिस कमिश्नर ने सभी थाना प्रभारी और ट्रैफिक गार्ड प्रभारी के साथ वर्चुअल बैठक की थी। बैठक के दौरान उन्होंने कई दिशा निर्देश दिए थे। उसी के अनुसार विभिन्न इलाकों में बैनर, होर्डिंग, हाई मास्ट लाइट को निगम कर्मी खोल रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेंट्रल एवेन्यू के कपड़े के गोदाम में लगी आग

कोलकाताः जोड़ासांको थाना अंतर्गत 155 सेंट्रल एवेन्यू के एक बिल्डिंग के एक तल्ले पर स्थित रुमाल के गोदाम में आग लग गई। बुधवार की दोपहर आगे पढ़ें »

भाव नहीं दे रहा था प्रेमी, प्रेमिका ने कर दिया ब्लेड से हमला

डोमजूड़ के बांकड़ा इलाके की घटना हावड़ा : प्रेमी पिछले कई दिनों से भाव नहीं दे रहा था, इसलिए रोड पर मिलते ही प्रेमिका ने प्रेमी आगे पढ़ें »

ऊपर