कोलकाता पुलिस ने संदिग्ध बांग्लादेशी आतंकी को चेन्नई से धर दबोचा

Kolkata-Police

कोलकाता : कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने मंगलवार को एक संदिग्ध व्यक्ति को चेन्नई से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि इस संदिग्‍ध व्यक्ति का संबंध आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) से है। इस बात की जानकारी कार्य बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को दी।

चेन्नई में छिपा था संदिग्‍ध

अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बंगाल के पूर्बा बर्दवान के रहने वाले जेएमबी के इस सदस्य को चेन्नई के नीलांगराई इलाके में उसके ठिकाने से पुलिस ने पकड़ा है। उसकी पहचान 35 वर्षीय असदुल्ला शेख ऊर्फ राजा के रूप में की गयी है। उन्होंने बताया कि ‘‘हमें इस बात की जानकारी मिली थी कि राजा चेन्नई में छिपा हुआ है। हमारे अधिकारियों ने छापेमारी की और उसे नीलांगराई इलाके से धर दबोचा। वह वहां किराये के एक घर में रहता था। राजा जेएमबी का सक्रिय सदस्य है।’’

अब तक 5 संदिग्ध हुए गिरफ्तार

अधिकारी ने बताया कि उसके पास से एक मोबाइल फोन और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसके ट्रांजिट रिमांड के लिए उसे चेन्नई की एक अदालत में पेश किया जाएगा। अगस्त के आखिरी हफ्ते से अब तक कोलकाता पुलिस जेएमबी के 5 संदिग्धों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने 2018 में बोधगया धमाकों के सिलसिले में जेएमबी के एक शीर्ष सदस्य को बिहार से पिछले हफ्ते पकड़ा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर