कोलकाताः मेडिकल व नेशनल मेडिकल में प्लान्ड ऑपरेशन फिलहाल बंद

जरूरी ऑपरेशन ही होगा दोनों अस्पतालों में
कोविड से प्रभावित डॉक्टर, नर्स व स्वास्थ्यकर्मियों की स्थिति के बाद लिया गया निर्णय
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः एक के बाद एक डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों पर कोविड का संक्रमण बढ़ रहा है। इससे महानगर के साथ ही राज्य के विभिन्न अस्पतालों में संकट बढ़ता जा रहा है। कोलकाता मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में 160 सीनियर और जूनियर डॉक्टर कोविड से संक्रमित मिले थे। साथ ही अस्पताल के डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों समेत संक्रमितों की संख्या 300 से ज्यादा हो गई थी। ऐसे में यहां परिसेवा को चालू रखना मुश्किल सा हो गया है। कोलकाता मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के नए प्राचार्य ने शुक्रवार को डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों से चर्चा की थी कि इस स्थिति में अस्पताल का काम कैसे चलता रहे। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, जिन सर्जरी को करने की जरूरत है, उन्हें प्राथमिकता देने का फैसला किया गया है। इसके अलावा बाद में की जाने वाली सर्जरी की संख्या को कम करने का निर्णय लिया गया है। अस्पताल के आउट पेशेंट विभाग (ओपीडी) पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। हालांकि सूत्रों ने कहा कि अगर और डॉक्टर कोविड से संक्रमित होते हैं तो फैसला लिया जा सकता है।
नेशनल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के आउट पेशेंट विभाग (ओपीडी) पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। केवल नियोजित ओटी (ऑपरेशन) को कम करने का निर्णय लिया गया है। इस अस्पताल में 200 से ज्यादा डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्यकर्मी प्रभावित हुए हैं। इनमें से कई सर्जन और एनेस्थिसियोलॉजिस्ट संक्रमित हो चुके हैं। नतीजतन, स्थिति और अधिक जटिल हो गई है। यहां भी इमरजेंसी सर्जरी को प्राथमिकता देने का फैसला किया गया है।
इस पर नजर
मेडिकल में प्रभावित-300
नेशनल मेडिकल में प्रभावित-200

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबर : चोरी के शक में युवक की पीट-पीट कर हत्या

दक्षिण दिनाजपुर : चोरी करने के शक में एक युवक को बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। युवक का नाम मंजुरूल हुसैन (27) आगे पढ़ें »

ऊपर