रिहायशी इलाकों में खाली पड़ी जमीनों की सफाई करेगा निगम

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम अब रिहायशी इलाकों में खाली पड़ी जमीनों की सफाई का कार्य करने का निर्णय लिया है। ऐसे में अगर आपके इलाके में भी खाली जमीन है, जहां पर गंदगी पसरी है तो कोलकाता नगर निगम को तुरंत इसकी जानकारी दें, ताकि निगम के सफाई कर्मी तुरंत वहां पहुंचकर सफाई कर दें। शनिवार को ‘टॉक टू केएमसी’ कार्यक्रम के दौरान कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने बताया कि कई इलाकों से शिकायत मिली है कि खाली पड़ी जमीन पर गंदगी फैलने से आस-पास के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब निगम के सफाई कर्मी उन इलाकों में जाकर खाली जमीनों की सफाई कर देंगे और कोलकाता नगर निगम उस सफाई का खर्च उस जमीन के मालिक से वसूलेगा। पहले जमीन के मालिक को हेल्थ नोटिस देकर सफाई के लिये निर्देश दिया जाएगा। अगर वह सफाई कार्य नहीं करवाता है तो फिर निगम सफाई करेगा। इसके बाद भी अगर ऑनर निगम में सफाई के पैसे जमा नहीं देता है तो जब वह प्रोपटी टैक्स का भुगतान करने सरकारी कार्यालय जाएगा तब निगम के द्वारा खर्च किये गये पैसे भी उस टैक्स के साथ वसूल लिये जाएंगे। गौरतलब है कि कोलकाता नगर निगम की ओर से महानगर के लोगों को अपने आस-पास सफाई रखने के लिये जागरूक करने का कार्य वर्ष भर ही किया जाता है। फिलहाल कोरोना, डेंगू व अन्य बीमारियों को देखते हुए निगम की ओर से कड़े कदम उठाये जा रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब्बास को लेकर चल रहा है विचार-विमर्स : अधीर

बारासात : माकपा नेता सूर्यकांत मिश्र के बाद अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भी फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दिकी को लेकर आगे पढ़ें »

लगातार 3 दिन से किसी संक्रमित ने नहीं तोड़ा दम, 144 नए मामले

रांची : झारखंड में कोरोना वायरस के 144 नए मरीजों की पुष्टि के बाद गुरुवार को कुल मामले 1,17,384 हो गए। राज्य में लगातार तीसरे आगे पढ़ें »

ऊपर