मेट्रो में नहीं है 2 गज की दूरियां

आम पब्लिक में जागरूकता का अभाव
कोलकाता: मेट्रो में नहीं है 2 गज की दूरियां। सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही हैं धज्जियां। सोमवार को दमदम से कवि सुभाष मेट्रो स्टेशन पर कुछ एेसी ही तस्वीर सामने आयी। कोरोना से मुकाबला करने के लिए जहां 2 गज की दूरी अनिवार्य है वहीं आम पब्लिक इस विषय पर उदासीन है। समय सुबह 11 बजकर 37 मिनट, दमदम से कवि सुभाष जानेवाली मेट्रो यात्रियों से ठसाठस भरी हुई थी। हर एक सीट छोड़ दूसरे में क्रॉस आउट का चिह्न है जिसका मतलब सोशल डिस्टेंस मेंटेन करना जरूरी है, लेकिन इस प्रोटोकॉल को ठेंगा दिखाकर यात्री अपनी मनमानी कर रहे हैं। सामाजिक जागरूकता बढ़ाने के लक्ष्य से जब इस घटना को कैमरे में कैद किया जा रहा था तब मेट्रो सवारियों ने हमला कर दिया, जिसके उपरांत रेल पुलिस की सहायता से इस हमले पर काबू पाया गया।
आपको बता दें कि कोविड-19 के खतरे को देखते हुए मेट्रो रेलवे की ओर से जो गाइडलाइन जारी की गयी थी, वे इस प्रकार हैं :
* मेट्रो की सवारी करते समय हमेशा मास्क से मुंह ढकना अनिवार्य।
* टोकन के बदले स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल।
* मेट्रो में चढ़ने से पहले स्टेशन पर मौजूद सैनिटाइजर से हाथ धोना अनिवार्य।
* स्मार्ट कार्ड रिचार्ज ऐप के जरिए और मेट्रो रेलवे वेबसाईट के जरिए कार्ड रिचार्ज किया जायेगा। इसके अलावा मेट्रो स्टेशन के काउंटर पर भी कार्ड रिचार्ज होगा।
* स्टेशन में प्रवेश के पहले थर्मल स्क्रीनिंग के जरिये शरीर का तापमान नापा जायेगा।

* सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य है।
* कोविड-19 से जुड़ी हर गाइडलाइन को मानना अनिवार्य है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक परीक्षा को लेकर अनिश्चियता, मगर पर्षद ने शुरू की तैयारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना काल के बीच राज्य में सभी सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां दे दी गयी हैं। इस बीच, राज्य में 1 आगे पढ़ें »

दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से हराया, मिश्रा ने झटके 4 विकेट, अर्धशतक से चूके धवन

चेन्नई : आईपीएल 2021 के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से शिकस्त दी। दिल्ली की यह लगातार दूसरी जीत आगे पढ़ें »

ऊपर