26वें कोलकाता फिल्म महोत्सव में 131 फिल्में दिखायी जाएंगी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मंत्री अरूप विश्वास ने कहा है कि सत्यजीत रे की फिल्म ‘अपुर संसार’ की ‘स्क्रीनिंग’ आठ से 15 जनवरी तक आयोजित किये जा रहे 26वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (केआईएफएफ) के उद्घाटन समारोह के दौरान की जाएगी। राज्य के लोकनिर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री ने कहा कि सात दिवसीय महोत्सव की शुरुआत दो दिग्गजों- सत्यजीत रे और सौमित्र चटर्जी को श्रद्धांजलि देने के साथ होगी। पिछले कुछ वर्षों के दौरान महोत्सव के आयोजन में सक्रिय रूप से शामिल रहे ​विस्वास ने कहा कि कुल 131 फिल्में शहर के विभिन्न सिनेमाघरों में दिखाई जाएंगी, जिनमें नंदन और रवींद्र सदन भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इन फिल्मों में फीचर, लघु फिल्में और वृत्तचित्र शामिल होंगे। बैठक में मौजूद सांस्कृतिक मामलों के राज्य मंत्री इंद्रनील सेन ने पत्रकारों को बताया कि आयोजन समिति को 45 देशों से 1,170 प्रविष्टियां मिलीं, जिनमें से 131 का चयन फिल्म महोत्सव के लिए किया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मवेशी तस्करी मामले में पुलिस अधिकारी व विकास से घंटों सीबीआई ने की पूछताछ

कई और पुलिस अधिकारियों को भेजी गयी नोटिस कोलकाता : मवेशी तस्करी मामले में एक पुलिस अधिकारी व तृणमूल नेता विनय मिश्रा के भाई से सीबीआई आगे पढ़ें »

बंगाल में निष्पक्ष चुनाव कराने संबंधी याचिका पर विचार करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

नयी दिल्ली/ कोलकाता : राज्य में कुछ महीनों में ही विधानसभा चुनाव होने वाला है। इसके मद्देनजर उच्चतम न्यायालय ने केंद्र सरकार, पश्चिम बंगाल सरकार आगे पढ़ें »

ऊपर