कोलकाता हेरिटेज रिवर क्रूज जल्द होगी शुरू

कोविड के कारण करना पड़ा था बंद
कोलकाताः पिछले साल शुरू की गई कोलकाता हेरिटेज रिवर क्रूज को कोविड महामारी के सेकेंड वेव के बाद बंद करना पड़ा था। हालांकि अब कोरोना वायरस के मामले कम होने शुरू हुए हैं। ऐसे में एक बार फिर से इसे जल्द शुरू करने की उम्मीद है। वेस्ट बंगाल ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (डब्ल्यूबीटीसी) के सूत्रों की मानें तो कोलकाता हेरिटेज रिवर क्रूज ने काफी कम समय में बड़ी प्रसिद्धि हासिल की है। इसकी मांग काफी है। हम भी इसे फिर से लोगों की सुविधा व मनोरंजन के लिए शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं। हा‌लांकि इसके पहले आवश्यक रिसर्च व अन्य कार्य किए जाएंगे। साथ ही कोविड प्रोटोकॉल को मनवाने के लिए आवश्यक उपाय होंगे। इसके बाद ही इसे हम शुरू कर सकते हैं।
लंदन और सिंगापुर जैसी क्रूज परिसेवा की तरह प्रयास
पिछले साल मिलेनियम पार्क जेटी से कोलकाता हेरिटेज रिवर क्रूज की शुरुआत की गई थी। इसका उद्देश्य था कि गंगा व आस-पास के हेरिटेज स्थलों को जल परिवहन के माध्यम से और प्रसिद्ध बनाया जाए। लंदन, सिंगापुर जैसी जगहों पर क्रूज का सफर लोगों को काफी पसंद आता है। उसी तर्ज पर यहां भी परिवहन विभाग ने डब्ल्यूबीटीसी के माध्यम से यह प्रयास शुरू किया था। रिवर क्रूज पर लोगों को संगीत के साथ हेरिटेज सफर का आनंद देने का प्रयास किया गया था। 90 मिनट के क्रूज के सफर में लोगों को लंदन व सिंगापुर जैसा अनुभव मिलता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सोनम कपूर की जिंदगी में आ गया है कोई ‘स्पेशल’, एक्ट्रेस ने फोटो शेयर कर किया ऐलान

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। सोनम अक्सर अपनी फोटो और वीडियो फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं। आगे पढ़ें »

रकुल प्रीत सिंह ने कराई प्लास्टिक सर्जरी! बिगड़ी शक्ल देख लोगों ने दिए ऐसे ताने

बड़ी खबर : कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर बनाये जा रहे है पंडाल

सुकांत मजूमदार और सांसद अर्जुन सिंह पहुंचे…

बिना जिम जाए इस महिला ने घटा लिया 30 किलो वजन, खुद बनाया डाइट प्‍लान

6 विकेट से मिली जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची सीएसके

पहली मुलाकात में प्यार, शादी के महीनों बाद पति को चला पता, पत्नी थी पोर्न स्टार

ब्रेकिंग : डॉ. सुकांत मजुमदार को केंद्र ने दी जेड श्रेणी की सुरक्षा

10 मिनट में पी डाली डेढ़ लीटर कोल्‍ड ड्रिंक, फिर हुआ ऐसा और चली गई जान

इन 7 आदतों वाले लड़कों से भी दूरी बना लेती हैं लड़कियां

ऊपर