चक्रवात को लेकर कोलकाता निगम अलर्ट पर

ऐसी बारिश हुई तो नहीं होगा जलजमाव – फिरहाद
सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : चक्रवाती तूफान जवाद भले ही पिछले चक्रवाती तूफान की तरह असर नहीं दिखा पायेगा लेकिन इसके डिप्रेशन में बदलने के साथ ही महानगर व विभिन्न जिलों में लगातार बारिश हो रही है। मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए कोलकाता नगर निगम अलर्ट मोड पर हैं। राज्य के मंत्री फिरहाद हाकिम ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार स्थिति की निगरानी कर रही हैं और नगर निकायों के अधिकारी सतर्क हैं। फिरहाद हकीम ने कहा कि कोलकाता में अगर इसी तरह से बारिश हुई, जोरदार बारिश नहीं होती है तो जलजमाव नहीं होगा। मौसम विभाग का कहना है कि जोरदार बारिश कोलकाता में नहीं होगी। फिरहाद ने कहा कि सभी पपिंग स्टेशन को अलर्ट किया गया है। कोलकाता के निचले इलाकों पर नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि वे चुनाव के प्रत्यासी है। ऐसे में वे फोन से कंट्रोल रूम व हर जगह की जानकारी ले रहे हैं। सीईएससी कंट्रोल रूम के साथ केएमसी कंट्रोल में लगातार सम्पर्क में हैं।
ऐसे कदम उठाये जा रहे हैं
वहीं केएमसी महानगर के खतरनाक मकानों पर नजर रखी जा रही है। निगम के कमिश्नर ने अधिकारियों आपदाओं से निपटने के लिए कई अहम कदम उठाने के निर्देश दिये हैं। हर विभाग को एहतियाती कदम उठाने के लिए कहा गया है। प्रत्येक निकासी पंपिंग स्टेशन पर 24 घंटे निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है। विभिन्न पंपिंग स्टेशनों पर पर्याप्त पंप रखने के लिए कहा गया है। अगर कहीं पेड़ गिरते हैं तो उन्हें तुरंत हटाना जाएगा। इमरजेंसी सेवा से जुड़े अधिकारियों की छुट्टी फिलहाल रद्द की गयी है। इधर मंगलवार तक विद्युत विभाग में कंट्रोल रूम खुला रहेगा। विद्युत भवन कंट्रोल रूम के दायित्व में सीनियर अधिकारी होंगे। प्रत्येक ब्लाॅक एवं जिला दायित्वप्राप्त अधिकारियों के साथ विद्युत विभाग के रिजनल मैनेजर लगातार सम्पर्क में हैं।
इन जिलों पर विशेष नजर
उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली, पश्चिम मिदनापुर, पूर्व मिदनापुर, झाड़ग्राम, नदिया व पूर्व बर्दवान जिलों में प्रशासन की तरफ से विशेष नजर रखी जा रही है। विद्युत विभाग की तरफ से ब्लॉक स्तर पर टीम तैनात रहेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जेल में तिरंगा फहरना चाहते थे केंद्रीय मंत्री सुभाष सरकार, नहीं मिली अनुमति

कोलकाता : आजादी का अमृत महोत्सव पूरे देश में मनाया जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन आगे पढ़ें »

ऊपर