बंगाल में होने वाले उपचुनाव में अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी भाजपा

कोलकाता : बंगाल में राज्यसभा की एक सीट पर आगामी नौ अगस्त को होने वाले उपचुनाव में भाजपा अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी। नंदीग्राम से भाजपा विधायक व बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने इसकी घोषणा की। गौरतलब है कि भाजपा ने पहले इस सीट पर प्रतिद्वंद्विता करने की घोषणा की थी लेकिन जीत की संभावना न के बराबर होने को देखते हुए अब निर्णय बदल लिया है।

विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे से बंगाल से राज्यसभा की यह सीट रिक्त हुई थी। तृणमूल कांग्रेस ने प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जवाहर सरकार को उम्मीदवार बनाया है। वे बुधवार को विधानसभा जाकर नामांकन पत्र भी जमा कर चुके हैं। आंकड़ों के हिसाब से जवाहर सरकार का राज्यसभा में जाना तय माना जा रहा है क्योंकि यह सीट तृणमूल के ही पास थी।

जवाहर सरकार मोदी सरकार के आलोचक माने जाते हैं। माना जा रहा है कि इसी को देखते हुए मोदी सरकार व भाजपा की धुर विरोधी ममता ने राज्यसभा के लिए उन्हें नामित कर बड़ा दांव चला है। तृणमूल उम्मीदवार के तौर पर अपने नाम की घोषणा होने के बाद जवाहर सरकार ने कहा था कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एकनायकत्व व सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

खिलाड़ी हूं, खेलना मेरा जुनून है, जो मौका देगा उसका साथ दूंगा : बाबुल

बाेले, जिसने प्ले 11 में खेलने का मौका दिया वहां खड़ा हूं मेरे लिए ममता बनर्जी ही लोकप्रिय हैं सुकांत को भावी योजनाओं के लिए शुभकामनाएं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता आगे पढ़ें »

ऊपर