क्या आपने देखा है कोलकाता व हावड़ा का कोविड पॉजिटिविटी रेट?

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में कोविड का ग्राफ बढ़ने के साथ ही जिलों में भी स्थिति गंभीर होती नजर आ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से 1 से 7 जनवरी 2022 के साप्ताहिक आंकड़े में काफी डरावने तथ्य सामने आ रहे हैं। इसके अनुसार कोलकाता में कोविड की पॉजिटिविटी रेट 55.33% हो गई है। इसके समीप हावड़ा जिले में भी कोविड की रफ्तार बढ़ रही है। यहां कोविड की पॉजिटिविटी रेट 42.39% आ गई है।
नर्सों में बढ़ते संक्रमण से नर्सिंग संगठन चिंतित
दूसरी तरफ नर्सों में भी कोविड संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। इस पर नर्सेज यूनिटी की भास्वती मुखर्जी ने चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि अब आइसोलेशन की अवधि केवल 7 दिन कर दी गई है। ऐसे में स्वस्थ होकर नर्स किस प्रकार से फिर से उसी तरीके से ड्यूटी कर पाएंगी, समझ से परे है। एनआरएस, एम.आर.बांगुर, कोलकाता मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, एम.आर.बांगुर हॉस्पिटल में बड़े पैमाने पर नर्सें कोविड संक्रमित मिली हैं।
इस पर नजर
क्षेत्र-पॉजिटिविटी रेट
कोलकाता-53.33%
हावड़ा-42.39%
पश्चिम बर्दवान-28.45%
उत्तर 24 परगना-24.10%
दक्षिण 24 परगना-22.47%
बीरभूम-23.30%
दार्जिलिंग-13.51%
हुगली-13.33%
(नोट-आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय)

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

देगंगा में एक ही रात 5 घरों में चोरी से मचा हड़कंप

बारासात : बारासात अंचल के देगंगा थाना अंतर्गत पूर्व चांगदान इलाके में एक ही रात 5 घरों में चोरी होने से हड़कंप मच गया। मिली आगे पढ़ें »

ऊपर