पैरा शिक्षकों का प्रदर्शन, सीएम आवास के पीछे आदिगंगा नहर में कूदे प्रदर्शनकारी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में पैरा-शिक्षकों ने आज विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान वह आदिगंगा नहर में कूद पड़े और पोस्टर लहराकर नारे लगाने लगे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास के पीछे आदिगंगा नहर है। इसमें कूदकर पैरा-शिक्षक आज विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। पैरा शिक्षकों का एक वर्ग पिछले साल 8 दिसंबर से कोलकाता स्थित शिक्षा भवन के बाहर प्रदर्शन पर बैठा है। शिक्षा भवन में ही शिक्षा मंत्री का दफ्तर है। पैरा शिक्षक दूसरे राज्यों में अपने समकक्षों द्वारा प्राप्त किए गए वेतन के समानांतर एक निश्चित वेतन संरचना की मांग कर रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के बजट में पैरा शिक्षकों के लिए तीन प्रतिशत वार्षिक वेतन वृद्धि की घोषणा की थी। हालांकि, आंदोलनकारियों ने दावा किया कि यह बढ़ोतरी बहुत कम है और इससे उनके आंदोलन में कोई बदलाव नहीं होगा। सीएम आवास के पीछे आदिगंगा में पैरा शिक्षकों के कूदने के बाद कोलकाता पुलिस हरकत में आ गई है। कोलकाता पुलिस कमिश्नर सौमेन मित्रा समेत कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और सुरक्षा को चाक चौबंद कर दिया गया है। इसके साथ ही 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

25 करोड़ की हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार

अभियुक्तों के पास से 5 किलो हेरोइन और कार जब्त कोलकाता : 25 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने एक आगे पढ़ें »

tmc

पहले यूपी की कानून व्यवस्था देखें, फिर बंगाल पर उंगली उठाएं – तृणमूल

हाथरस की घटना पर योगी को तृणमूल ने घेरा कोलकाता : बंगाल में चुनावी माहौल गरम है। भाजपा लगातार आक्रामक हो रही है, वहीं तृणमूल भी आगे पढ़ें »

ऊपर