कोलकाताः 12 दिन, 3 लाशें…पल्लवी दे, बिदिशा दे और अब…

कोलकाताः एक के बाद एक तीन अभिनेत्रियों की मौत से बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में दहशत फैल गई है। बिदिशा दे मजूमदार और पल्लवी दे की मौत के बाद अब एक और ऐक्ट्रेस की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई है। मॉडल और ऐक्ट्रेस मंजूषा नियोगी आज सुबह अपने घर में मृत पाई गईं। उनकी लाश घर में फांसी के फंदे से लटकी मिली। 2 दिन पहले ही बिदिशा दे की लाश भी फंदे पर लटकी मिली थी। बिदिशा दे और मंजूषा गहरी दोस्त थीं। पल्लवी दे का शव भी 12 दिन पहले (15 मई को) फंदे पर लटका मिला था।
टीवी इंडस्ट्री में सनसनी
एक के बाद एक इस तरह तीन ऐक्ट्रेसेस की संदिग्ध मौत से बंगाली फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में सनसनी मच गई है। हर कोई हैरान है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि तीनों अभिनेत्रियों ने मौत को गले लगाना ही हर मुश्किल का हल समझा? इन तीनों ही अभिनेत्रियों का लाश फंदे पर लटका मिला और तीनों ही डिप्रेशन से जूझ रही थीं। एक महीने के अंदर तीन-तीन ऐक्ट्रेसेस की मौत ने एक बार फिर ग्लैमर इंडस्ट्री के उस घुप अधंरे वाले कमरे के दरवाजे खोल दिए हैं, जिससे बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है।
क्यों जिंदगी से खफा हो मौत को गले लगा रहे सेलेब्स?
आखिर ऐसी क्या वजह है कि बेहद कम उम्र में ही सिलेब्रिटीज जिंदगी खत्म करने पर उतारू हैं? क्या प्यार में धोखा, ग्लैमर इंडस्ट्री और यहां की चकाचौंध का प्रेशर इस कदर हावी हो जाता है कि जिंदगी खत्म करना ही आसान लगता है? बीते कुछ साल में जितने भी मामले सामने आए, उनमें या तो किसी ने डिप्रेशन के कारण मौत को चुना तो किसी ने सामाजिक दबाव या फिर काम न मिलने या धोखे के कारण जिंदगी खत्म कर ली। पल्लवी दे, बिदिशा दे मजूमदार और मंजूषा नियोगी के केस में भी शुरुआती जांच में यही बात सामने आई है।

15 मई को पल्लवी दे की मौत, लिव-इन पार्टनर के खिलाफ एफआईआर
15 मई को पल्लवी डे की मौत की खबर आई थी। ऐक्ट्रेस की लाश उनके घर से ही संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटकी मिली। शुरुआती जांच के आधार पर इसे सूइसाइड ही बचाया गया। लेकिन पल्लवी दे के पिता ने ऐक्ट्रेस के लिव-इन पार्टनर सागनिक चक्रवर्ती पर गंभीर आरोप लगाए थे। पुलिस ने पल्लवी दे के पिता की शिकायत के आधार पर सागनिक चक्रवर्ती और उसकी एक महिला मित्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।
फंदे से लटका मिला लाश, सूइसाइड नोट भी बरामद
लोग पल्लवी दे की मौत के सदमे से उबर भी नहीं पाए थे कि बिदिशा दे की मौत ने बड़ा झटका दे दिया। 2 दिन पहले ही यानी 25 मई को बिदिशा डे की लाश भी पल्लवी दे की तरह उनके ही घर में फंदे से झूलती मिली। मौका-ए-वारदात से पुलिस को एक सूइसाइड नोट भी मिला था। जब पुलिस जांच के लिए बिदिशा डे के घर पहुंची थी तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजा तोड़ने पर बिदिशा की लाश फंदे से लटकी हुई थी।
बॉयफ्रेंड के धोखे से डिप्रेशन में थीं बिदिशा
जांच-पड़ताल में सामने आया कि बिदिशा डे अपने बॉयफ्रेंड की वजह से डिप्रेशन में थीं। ऐक्ट्रेस की एक दोस्त ने दावा किया था कि बिदिशा को उनके बॉयफ्रेंड ने धोखा दिया था। उसकी तीन-तीन गर्लफ्रेंड्स थीं। बिदिशा को जब पता चला तो उनका बॉयफ्रेंड के साथ बड़ा झगड़ा हुआ। उसी के बाद से ऐक्ट्रेस डिप्रेशन में रहने लगीं। हालांकि बिदिशा दे के पास से जो सुसाइड नोट मिला है, उसमें कैंसर की बात लिखी थी, जिससे दोस्तों ने इनकार किया।
मंजूषा नियोगी की संदिग्ध मौत से दहशत, सामने आई यह वजह
बिदिशा और पल्लवी की मौत की जांच चल रही है और इसी बीच मंजूषा नियोगी की संदिग्ध मौत ने झकझोर दिया है। ऐ रिपोर्ट के मुताबिक, मंजूषा नियोगी ने पुलिस को बताया कि दोस्त बिदिशा डे की मौत के बाद से ही मंजूषा डिप्रेशन में थीं। वह दोस्त की मौत का गम बर्दाश्त नहीं कर पाई थीं। पुलिस अब इस मामले में जांच कर रही है। शुरुआती जांच में यह बात भी सामने आई है कि मंजूषा नियोगी अपने करियर की वजह से भी डिप्रेशन में चल रही थीं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

4 दिन में दूसरी बार ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर दिखी दरार

कोलकाता : ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर बीते 4 दिन में दूसरी बार दरार देखी गयी है। ऐसे में दरार वाले हिस्से को बैरिकेड आगे पढ़ें »

ऊपर