वेतन नहीं बढ़ाया तो पूरे शहर में कचरा भर देंगे

ठेका सफाई कर्मियों ने केएमसी को दी चेतावनी
कोलकाता : हर रोज सुबह के समय वे लोग घर-घर जाकर कचरा एकत्रित करते हैं। इस बार घरों से एकत्रित होने वाले कचरों को पूरे शहर की सड़कों पर भर देने की धमकी निगम के ठेका सफाई कर्मियों ने दी है। ठेका सफाई कर्मियों का आरोप है कि राज्य सरकार सभी पर ध्यान दे रही है लेकिन उनकी मांगें नहीं मानी जा रही हैं। उनता वेतन नहीं बढ़ाया जा रहा है। ऐसे में सोमवार की सुबह ठेका सफाई कर्मियों ने बेहला स्थित निगम के बोरो 14 कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। इस दौरान ठेका सफाई कर्मियों ने सड़क अवरोध कर प्रदर्शन किया।
क्या है पूरा मामला
सोमवार की सुबह बेहला, ठाकुरपुकुर, जादवपुर, न्यू अलीपुर, गार्डनरिच इलाके से करीब एक हजार ठेका सफाई कर्मी बेहला स्थित बोरो ऑफिस के बाहर एकत्रित हुए। इस दौरान उन्होंने डायमंड हार्बर रोड पर सड़क अवरोध किया। सड़क के बीच में प्रदर्शनकारियों ने कचरा उठाने वाले वाहनों को खड़ा कर दिया। प्रदर्शनकारियों के अनुसार कोरोना काल में जिस तरह पुलिस कर्मी और स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना वाॅरियर का रोल निभाया ठीक उसी तरह सफाई कर्मियों ने भी भूमिका निभायी थी। आरोप है कि सरकार उनके प्रति उदासीन रवैया अपना रही है। पिछले 20 साल से उनका वेतन 7200 रुपये प्रति महीना है। सभी चीजों के दाम बढ़े हैं लेकिन उनका वेतन नहीं बढ़ाया गया।

विस्तृत खबर के लिये पढ़िये कल का सन्मार्ग

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोमवार के दिन करेंगे यह 5 काम, शिव कृपा से होगा धन का अपार वास

1.सोमवार यानी भगवान शिव का दिन और सोम यानी चंद्रमा का दिन। तो इस दिन सुबह उठकर आप भगवान शिव के दर्शन कर शिव चालीसा आगे पढ़ें »

नारी के सुहाग का प्रतीक चूड़ी

चूड़ी नारियों का एक प्रिय आभूषण होने के साथ-साथ सुहाग का प्रतीक भी है। यह नारियों के हाथों में पहुंच कर जहां उनकी सुंदरता में आगे पढ़ें »

ऊपर