महानगर में कितने मैनहोल खुले हैं केएमसी करेगा सर्वे

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम अब महानगर में कितने मैनहोल खुले और बंद हैं उनका सर्वे करना शुरू कर दिया है। मेयर परिषद के सदस्य तारक सिंह ने बताया कि इस बाबत निकासी विभाग के इंजीनियरों को निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही जहां पर मैनहोल की मरम्मत की जरूरत है वहां तुरंत यह कार्य किया जाएगा। गौरतलब है कि केएमसी के पास कई शिकायतें मिल रही थीं कि सड़कों और फुटपाथों से बड़े पैमाने पर मैनहोल कवर की चोरी हो रही है। ऐसे में इन इलाकों में रहने वाले लोग व पैदल यात्री के मैनहोल में गिरने का खतरा अधिक होता है। निगम सूत्रों के अनुसार मैनहोल कवर चोरी की शिकायतें सबसे अधिक बड़ाबाजार, काशीपुर, बागबाजार, बेहला इलाकों से आ रही हैं। कई जगहों से मैनहोल के ढक्कन चोरी होने की घटना भी सामने आ रही है। ऐसे में कोलकाता नगर निगम की निकासी टीम द्वारा कोलकाता पुलिस की मदद से मैनहोल को बंद करने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इन लोगों के लिए तरक्‍की के नए रास्‍ते खोलेगा यह सप्‍ताह, पढ़ें अपना टैरो राशिफल

कोलकाताः अगस्‍त 2022 का तीसरा हफ्ता बहुत खास है। इस हफ्ते जन्‍माष्‍टमी मनाई जाएगी, सूर्य का राशि परिवर्तन होगा। वहीं टैरो कार्ड रीडिंग के मुताबिक आगे पढ़ें »

ऊपर