आज से 18 साल से उपरवाले लोगों को केएमसी देगा नि:शुल्क वैक्सीन

कोलकाता : कई दिनों से राज्य सरकार का आरोप है कि केंद्र सरकार की ओर से वैक्सीन नहीं भेजे जा रहे हैं। इस बीच कोलकाता नगर निगमकी ओर से आज यानी सोमवार से कोलकाता के 31 सेंटर में वैक्सीनेशन दिये जायेंगे। इनमें से अभी तक 29 केंद्रों में सुपर स्प्रेडर समूह का ही टीकाकरण हुआ है। वहीं सोमवार से 18 से 44 वर्ष के नागरिक किस केंद्र में टीका लगवा सकते हैं?यह भी निगम की ओर से बताया गया है। दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर, चेतला, हाजरा और अलीपुर के अलावा 8 अन्य केंद्रों में 18 वर्ष के लोग अपना केवल आधार कार्ड ले करवहां चले जायेंगे तो उन्हें कोविड का टीका मिल जायेगा। कोलकाता नगर निगम के मुख्य प्रशासक और परिवहन मंत्री फिरहाद हाकिम ने कहा कि भले ही केंद्र सरकार ने मांग के अनुसार वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराई है, लेकिन हम कुछ केंद्रों में 18 वरिष्ठ नागरिकों के लिए जितना हो सके। वैक्सीन पेश कर रहे हैं। फिर अगर केंद्र से और टीके आते हैं तो 144 वार्डों में सभी के लिए टीका होगा। नगरनिगम के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि अहिंद्रा मंच, रॉक्सी, एलीट, स्टार थिएटर, क्वेस्ट मॉल, साउथ सिटी स्कूल समेत 36 केंद्रों से भी वयस्कों का टीकाकरण होगा। फिरहाद हाकिम ने मतदान के बाद 4 मई को पदभार ग्रहण किया तभी शहर में हजारों संक्रमित थे लेकिन अब यह संख्या प्रतिदिन 119 हो गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सिलीगुड़ी में कोरोना के 172 गुना अधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट ने दी दस्तक

डेल्टा और यूके वेरिएंट के केस सिलीगुड़ी में पाया जाना चिंताजनक लेकिन लोगों की जान जाने का खतरा अपेक्षाकृत कम है: डॉ. संदीप सेन गुप्ता, आगे पढ़ें »

ऊपर