ब्रेकिंगः घर-घर वैक्सीनेशन को लेकर फिरहाद का बड़ा बयान

कोलकाताः कोलकाता नगर निगम ने शहर के अस्सी साल से अधिक उम्र के लोगों के लिये, बिस्तर पर पड़े लोगों के लिए एक मानवीय पहल की है। अब से इन सभी लोगों को घर पर ही कोरोना का टीका लगाया जाएगा। कोलकाता नगर पालिका के मुख्य प्रशासक फिरहाद हकीम ने शनिवार को ‘टॉक टू केएमसी’ कार्यक्रम में इसकी घोषणा की।
कोलकाता नगर पालिका ने कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण के साथ-साथ कोविड नियमों के अनुपालन पर जोर दिया है। लेकिन कई मामलों में बुजुर्ग और अपाहिज या बीमार नगर निगम के टीकाकरण केंद्र पर टीकाकरण कराने नहीं आ पाते हैं। ‘टॉक टू केएमसी’ कार्यक्रम पर भी कई वरिष्ठ नागरिकों ने फोन कर इस समस्या की जानकारी दी। इसीलिए कोलकाता नगर पालिका ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग के परामर्श से यह कार्यक्रम लिया है। वहीं फिरहाद हकीम ने कहा कि 80 साल से अधिक उम्र वालों को ही घर पर कोरोना का टीका लगाया जाएगा। इसके अलावा, 60 वर्ष से अधिक उम्र के अपाहिज और बीमार लोगों को भी नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा उनके घरों पर टीका लगाया जाएगा। उनमें से प्रत्येक को ‘विशेष मामले’ के रूप में टीका लगाया जाएगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मोतिहारी में नाव पलटी, 22 लोग डूबे

मोतिहारीः जिले में रविवार को बड़ा हादसा हो गया, बताते हैं कि यहां नाव पलटने से 22 लोग डूब गए हैं, सिकहराना नदी में ये आगे पढ़ें »

ऊपर