केएमसी ने शुरू किया फूड कैम्पेन

कोलकाता : दुर्गापूजा शुरू होने के साथ ही कोलकाता नगर निगम की ओर से रेस्तरां व फूड स्टॉल में मिलने वाले खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता की जांच के लिये शुक्रवार से कैम्पेन शुरू कर दिया गया है। इसके तहत बोरो 11,12 एवं सात नंबर में स्थित कुछ होटल व रेस्तरांओं में अभियान चला कर भोजन की गुणवत्ता की जांच की गयी है। विभिन्न होटल एवं रेस्तरांओं को फूड सेफ्टी गाइडलाइन दिया गया। निगम सूत्रों की मानें तो कोरोना की वजह से इस बार रेस्तरां में लोगों के आने की संभावना काफी कम है, ऐसे में अगले दिन पिछले दिन के बचे हुए भोजन का उपयोग करने वाले रेस्तरां की संख्या में वृद्धि हो सकती है। ऐसे में निगम की ओर से अलर्ट मोड पर रहते हुए खानों की गुणवत्ता की जांच की जाएगी और कहीं भी कोई कमी पाई गई तो उनके खिलाफ कानून कार्रवाई की जाएगी। प्रशासक दल के सदस्य अतिन घोष ने बताया कि फूड कैम्पेन का मतलब यह नहीं है कि बस खानों की गुणवत्ता की जांच की जाएगी बल्कि किचन में जाकर भी सफाई व स्वच्छता का ध्यान रखा जा रहा है या नहीं यह भी जांच की जाएगी। केएमसी सूत्रों के अनुसार भोजन की गुणवत्ता की जांच के लिए हमारे मोबाइल खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला में एक वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी हैं। आठ मोबाइल टीमें और एक केंद्रीय टीम होगी जो इस अभियान को अंजाम देगी। प्रत्येक टीम में 9 सदस्य होंगे। यह ड्राइव 30 अक्टूबर तक जारी रहेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नकली सोने के सिक्के बेचने वाला गिरफ्तार

बीरभूम: बीरभूम पुलिस ने एक व्यक्ति को सोने के नकली सोने के सिक्के व हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। जिला के साइथिया पुलिस ने आगे पढ़ें »

ऊपर