केएमसी : जोड़ासांकों ठाकुरबाड़ी के आस-पास होगा ‘स्पेशल जोन’

अवैध पार्किंग पर भी लगाम कसेगा निगम
ठाकुरबाड़ी में मनाई जाएगी कवि गुरू रवीन्द्रनाथ की जयंती
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता नगर निगम ने जोड़ासांकों ठाकुरबाड़ी के आस पास के इलाकों को स्पेशल जोन बनाने का निर्णय लिया है। शुक्रवार को मासिक अधिवेशन के दौरान पार्षद राजेश कुमार सिन्हा ने मेयर फिरहाद हकीम के सामने प्रस्ताव रखा था कि जोड़ासांकों ठाकुरबाड़ी के आस-पास काफी गंदगी फैला हुआ है। इसके साथ ही यहा पर अवैध पार्किंग भी की जा रही है। मेयर फिरहाद हकीम ने इस समस्या का समाधान करते हुए जोड़ासांकों ठाकुरबाड़ी के आस-पास के इलाके को स्पेशल जोन के तौर पर घोषित कर दिया है। इसके साथ ही निगम आयुक्त विनोद कुमार को निर्देश दिया है कि ट्रैफिक पुलिस के साथ बैठक करके जोड़ासांकों ठाकुरबाड़ी के आस पास होने वाले अवैध पार्किंग पर लगाम लगाया जाये। सफाई की भी विशेष व्यवस्था रखी जाएगी। ठाकुरबाड़ी में कवि गुरू रवीन्द्रनाथ की जयंती भी धूम-धाम से मनाई जाएगी। यह हमारा ऐतिहा​सिक धरोहर है जिसे संजोय कर रखना हमारी पहली प्राथमिकता है। गौरतलब है कि जोड़ासाकों ठाकुरबाड़ी को देखने के लिये लोग आते रहते है। ऐसे में जोड़ासाकों ठाकुरबाड़ी के रख रखाव पर भी कोलकाता नगर निगम की ओर से फोकस किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नवान्न में होने वाली बैठक में भाग नहीं लेंगे शुभेंदु

कोलकाता: विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट कर बताया कि वह नवान्न में सोमवार को होने वाली मानवाधिकार आयोग के चेयरमैन व अन्य सदस्यों आगे पढ़ें »

ऊपर