केएमसी : बारिश रुकी तो ही होगी सड़कों की मरम्मत

पंडालों के सामने नहीं दिखेंगे गड्ढे : फिरहाद
कोविड नियमों को मानते हुए की जाएगी दुर्गापूजा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : दुर्गापूजा के आने में महज अब कुछ ही समय बाकी है और अब तक सड़कों की मरम्मत का कार्य पूरा नहीं किया जा सका है। कारण बस यह है कि लगातार हो रही बारिश ने कोलकाता नगर निगम के लिये सड़कों की मरम्मत चुनौती बना दी है। शुक्रवार को दुर्गापूजा को लेकर निगम मुख्यालय में एक उच्च स्तरीय बैठक की गई। बैठक के बाद कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने बताया कि जिस तरह से लगातार बारिश हो रही है ऐसे में सड़कों की मरम्मत नहीं की जा सकती है। पूजा के आने में कुछ ही समय बाकी है ऐसे में अगर बारिश रुकी तो ही सड़कों की मरम्मत की जा सकेगी वरना फिर केएमसी को बरसात के खत्म होने का इंतजार करना पड़ेगा। कोलकाता पुलिस ने कोलकाता नगर निगम को 143 सड़कों की तालिका तैयार करके दी है, जिनमें से 33 सड़कें केएमडीए और पीडब्ल्यूडी की हैं। बाकी 110 सड़कें कोलकाता नगर निगम के अंतर्गत आती हैं।
पंडालों के सामने नहीं दिखेंगे गड्ढे : फिरहाद
प्रशासक फिरहाद हकीम ने कहा कि बारिश नहीं रुकी तो हमारा प्रयास है कि पूजा पंडालों के आस-पास की सड़कों की मरम्मत करवा दी जाएगी, ताकि पूजा पंडाल घूमने आने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी ना हो। इसके साथ ही दुर्गापूजा उत्सव का पालन किया जाएगा लेकिन कोविड प्राटोकॉल का पालन करते हुए। कोलकाता नगर निगम के अंतर्गत आने वाले सभी वार्डों में मास्क और सैनिटाइजर का वितरण किया जाएगा। वार्ड कोऑर्डिनेटरों को खास निर्देश दिया गया है कि वह अपने इलाकों में विशेष मॉनिटरिंग करें ताकि लोग नियमों का पालन करते हुए ही दुर्गापूजा का उत्सव मनायें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कार्तिक मास का पहला शनिवार कब है? जानें इस दिन की तिथि ..

कोलकाता : कार्तिक मास का आरंभ हो चुका है। हिंदू कैंलेडर के अनुसार 21 अक्टूबर 2021, गुरुवार से कार्तिक मास आरंभ हो चुका है धर्म-कर्म आगे पढ़ें »

ऊपर